चीन ने अमेरिकी जांच से युआन का सही मूल्यांकन नहीं करने का दावा किया पेश
चीन ने अमेरिकी जांच से युआन का सही मूल्यांकन नहीं करने का दावा किया पेश
Share:

अमेरिकी वाणिज्य विभाग के टैरिफ लगाने के साथ केबल या ट्विस्ट संबंधों के चीनी निर्यात में अमेरिका की जांच। मामला यह निर्धारित करने के बाद जांच की जाती है कि मुद्रा की वजह से उत्पादकों को अनुचित लाभ मिल रहा है। चीन ने कहा कि अमेरिका के एक प्रारंभिक फैसले ने कहा कि उसने कुछ निर्यातकों को अंतर्राष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन करके कुछ निर्यातकों को व्यापार भत्ता प्रदान किया।

चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने अमेरिकी अधिकारियों से इसकी जांच को रोकने का आह्वान किया, जबकि शुरुआती खोज पर भी विवाद किया। चीन के मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी एक बयान में एक अज्ञात अधिकारी का हवाला देते हुए कहा गया, “इस कदम ने प्रासंगिक अंतरराष्ट्रीय नियमों का गंभीरता से उल्लंघन किया। हमें उम्मीद है कि अमेरिकी वाणिज्य विभाग पूरी तरह से चीनी पक्ष द्वारा प्रस्तुत साक्ष्य और काउंटर राय पर विचार करेगा और प्रासंगिक गलत प्रथाओं और निष्कर्ष को सही करेगा। " यूएस द्वारा कॉल कि डॉलर के लिए युआन की विनिमय दर 2019 में 5% से कम नहीं थी, "पूरी तरह से गलत" है और किसी भी विश्लेषण द्वारा समर्थित नहीं है। अमेरिका ने फैसला सुनाया कि चीन के केबल-टाई निर्यातकों को देश की अघोषित मुद्रा से "नकली सब्सिडी" मिली।

पिछले महीने तक अमेरिका ने कार और ट्रक के टायर के वियतनामी निर्यात पर इसी तरह के प्रतिबंध लगा दिए जो देश की "अघोषित मुद्रा" का हवाला देता है।

ज्वालामुखी विस्फोट के बाद पूर्वी इंडोनेशिया के कई घरों को करवाया गया खाली

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अमेरिका के लोगों ने दिया अपना समर्थन

ईरान वैज्ञानिक की हत्या पर कमल ख्रजी ने दी ये प्रतिक्रया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -