ज्वालामुखी विस्फोट के बाद पूर्वी इंडोनेशिया के कई घरों को करवाया गया खाली
ज्वालामुखी विस्फोट के बाद पूर्वी इंडोनेशिया के कई घरों को करवाया गया खाली
Share:

पूर्वी इंडोनेशिया में एक ज्वालामुखी विस्फोट रविवार को चेतावनी दी गई थी। ज्वालामुखी आकाश में 4,000 मीटर तक राख के एक स्तंभ में भेजता है। सरकार हजारों लोगों को उनके जीवन की चिंता के रूप में हटाने के लिए प्रेरित कर रही है।

आपदा न्यूनीकरण एजेंसी के प्रवक्ता रादित्य जाति ने कहा "माउंट इली लेवोटोलोक के ढलान से कम से कम 28 गांवों के करीब 2,800 लोगों को निकाला गया, जो पूर्वी नुसा तगारा प्रांत के लिम्बाटा द्वीप पर स्थित है", क्योंकि ज्वालामुखी फटने लगा था। फिलहाल, विस्फोट से किसी की मौत या घायल होने की कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है। परिवहन मंत्रालय ने चेतावनी  दी है जो विस्फोट के बाद जारी किया गया था और द्वीप के कई क्षेत्रों में बारिश के रूप में एक स्थानीय हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया था। माउंट इली लेवोटोलोक अक्टूबर 2017 से चालू और बंद चल रहे है। ज्वालामुखी और भूगर्भीय खतरा न्यूनीकरण केंद्र ने रविवार को ज्वालामुखी फटने की चेतावनी जारी की, जिसके बाद सेंसर ने बढ़ती गतिविधि को उठाया। इंडोनेशिया में तीन पहाड़ों में से एक, 5423 मीटर का एक पर्वत वर्तमान में जावा द्वीप पर मरैपी और सुमात्रा द्वीप पर सिनाबुंग के साथ मिट रहा है।

प्रशांत महासागर के चारों ओर ज्वालामुखियों और फॉल्ट लाइनों के प्रशांत "रिंग ऑफ फायर" पर इसके स्थान के कारण इंडोनेशिया में 120 से अधिक सक्रिय ज्वालामुखी हैं, जो एक भूकंपीय विस्फोट की संभावना रखते हैं। विस्फोट के बाद आपदा शमन एजेंसी ने ग्रामीणों और पर्वतारोहियों को गड्ढा से 2.4 मील दूर रहने और लावा के खतरे से अवगत होने की सलाह दी।

ईरान वैज्ञानिक की हत्या पर कमल ख्रजी ने दी ये प्रतिक्रया

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने वोटिंग की असुरक्षा का लगाया आरोप

न्यूयॉर्क में जल्द ही फिर खुलेंगे स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -