ईरान वैज्ञानिक की हत्या पर कमल ख्रजी ने दी ये प्रतिक्रया
ईरान वैज्ञानिक की हत्या पर कमल ख्रजी ने दी ये प्रतिक्रया
Share:

ईरान अपने शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक की हत्या के लिए "गणना और निर्णायक" प्रतिक्रिया देने वाला है। हाल ही में ईरान के वैज्ञानिक की हत्या कर दी गई जिसके लिए इज़राइल को दोषी ठहराया गया है। ईरान के सर्वोच्च नेता के शीर्ष सलाहकार, जबकि एक कट्टर अखबार ने सुझाव दिया कि तेहरान का बदला इजरायल के हाइफ़ा शहर से हड़ताली को शामिल करना चाहिए।

विदेश संबंधों पर ईरान की रणनीतिक परिषद के प्रमुख कमल खाराज़ी ने एक बयान में कहा कि "निस्संदेह, ईरानी राष्ट्र से शहीद मोहसिन फखरीज़ादेह लेने वाले अपराधियों के लिए ईरान एक गणना और निर्णायक जवाब देगा।" फखरीज़ादेह पश्चिमी द्वारा लंबे समय से संदिग्ध एक गुप्त परमाणु हथियार कार्यक्रम में महारत हासिल करने की इजरायल सरकार शुक्रवार को तेहरान के पास एक राजमार्ग पर बंद कर दिया गया था। ईरान के लिपिक और सैन्य शासकों ने अब इस्लामिक रिपब्लिक के बड़े दुश्मन इजरायल की हत्या के लिए आरोप लगाया। प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने सीधे मना कर दिया। हत्या पर टिप्पणी। ईरानी हार्डलाइन मीडिया ने रविवार को कड़ी फटकार लगाई।

जंहा इस पर प्रधान संपादक को सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनी द्वारा नियुक्त किया गया है जिन्होंने फखरीज़ादेह की हत्या में एक इज़राइली भूमिका साबित होने पर इजरायल के बंदरगाह शहर हाइफ़ा पर हमला करने का आह्वान किया था। हालाँकि ईरान के शासक इस्राइल पर हमला करने की कठिन सैन्य और राजनीतिक कठिनाइयों से अवगत हैं।

न्यूयॉर्क में जल्द ही फिर खुलेंगे स्कूल

हांगकांग के कानूनविद ने कहा लोकतंत्र की लड़ाई पर पुनर्विचार की जरूरत

अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन ने बजट टीम के लिए नीरा टंडन को किया नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -