हाफिज सईद को लेकर चीन के राष्ट्रपति ने पाक को सलाह नहीं दी

पेइचिंग: चीन ने उस ख़बर का खंडन किया है जिसमे कहा गया था कि आंतकवादियों की पनाहगाह पाकिस्तान में महफूज सरगना मुंबई हमलों के मास्टर माइंड हाफिज सईद को छुपाने के लिए और खुद पर लगे आतंकवादी देश के ठप्पे को हटाने के लिए चीन के  राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात के दौरान सलाह दी कि हाफिज को कही और शिफ्ट कर दिया जाये. चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस तरह की खबरों को आधारहीन और भ्रमित करनेवाला बताया है.

चीन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ऐसा कोई सुझाव राष्ट्रपति शी चिनफिंग की तरफ से पाकिस्तान को नहीं दिया गया है.  हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत में हुए आतंकी हमलों में पाक का हाथ होने की बात कुबूल कर एक साथ कई राज खोल दिए थे. जिसके बाद उन्हें लेकर सियासत जारी है. पुरा विश्व अब ये जान चूका है कि पाक आतंवादियों का सबसे महफूज बसेरा है और सेना और सरकार उन्हें सुरक्षा दे रही है. 


गौरतलब है कि ख़बर में कहा गया था कि राष्ट्रपति उन्हें यह सुझाव दिया था. चीन के राष्ट्रपति ने मुंबई धमाकों के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा के चीफ हाफिज सईद पर लगातार आ रहे वैश्विक दबावों से निपटने के लिए पाकिस्तान को यह सुझाव दिया था.  रिपोर्ट्स पर आधिकारिक बयान जारी कर चीन ने कहा, 'ऐसी खबरों में कोई सचाई नहीं है. यह पूरी तरह से तथ्यहीन, आधारहीन और भ्रमित करनेवाली अफवाह है.

पाक हाफिज सईद को कही और शिफ्ट कर दे -चीन

जम्मू कश्मीर: वादियों में धमाकों के बीच पलायन दसवें दिन भी जारी

आतंकवाद निरोधक सम्मेलन में शामिल होगा भारत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -