आतंकवाद निरोधक सम्मेलन में शामिल होगा भारत
आतंकवाद निरोधक सम्मेलन में शामिल होगा भारत
Share:

भारत , पाकिस्तान द्वारा चलाए जा रहे आतंकवाद से परेशान है .भारत आतंकवाद के मसले पर पाकिस्तान को उसके घर में ही घेरना चाहता है . इसीलिए भारत ने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के बैनर तले आज बुधवार से इस्लामाबाद में शुरू हो रहे आतंकवाद निरोधक सम्मेलन में शामिल होने का फैसला किया है. भारत इसमें अपना प्रतिनिधिमंडल भेजेगा.पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में यह बात कही गई है .

आपको बता दें कि जून 2017 में शंघाई सहयोग संगठन का सदस्य बनने के बाद पाकिस्तान पहली बार इस बैठक की मेजबानी कर रहा है.शंघाई सहयोग संगठन के आठ सदस्य देशों ‘चीन, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, भारत, रूस, ताजिकिस्तान, उजबेकिस्तान और पाकिस्तान के विशेषज्ञ इसमें भाग लेंगे.इसके अलावा एससीओ रीजनल एंटी टेररिस्ट स्ट्रक्चर के प्रतिनिधि भी इस तीन दिवसीय सम्मेलन में शरीक होंगे.बैठक में विधि विशेषज्ञ क्षेत्र में मौजूद आतंकवाद के खतरे और आतंकवाद निरोधक प्रयासों पर चर्चा की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि इस सम्मेलन में भारत की उपस्थिति ही अहम हो गई है, क्योंकि वर्ष 2016 में यहां हुए दक्षेस (सार्क) शिखर सम्मेलन का पाकिस्तान द्वारा लगातार आतंकवाद को समर्थन दिए जाने के कारण भारत ने बहिष्कार किया था. यही नहीं पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को बढ़ावा दिए जाने के कारण ही भारत उसके साथ द्विपक्षीय बैठक नहीं कर रहा है.पाकिस्तान द्वारा आतंकियों को शह देने के कारण भी भारत के संबंध बिगड़े हैं. ऐसे में आतंकवाद निरोधक सम्मेलन में भारत का शामिल होना बड़ी खबर मानी जा रही है.

यह भी देखें

सीमा पर पाक की नापाक हरकत जारी, 4 निर्दोषों की मौत

नहीं की जा सकती देश की रक्षा - पाक मंत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -