चीन का आरोप- कहा चुनावी लाभ के लिए पाक-चाइना कार्ड खेल रही भाजपा

Mar 26 2019 08:26 PM
चीन का आरोप- कहा चुनावी लाभ के लिए पाक-चाइना कार्ड खेल रही भाजपा

बीजिंग: 2019 लोकसभा चुनाव जीतने के लिए भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चाइना - पाक कार्ड खेल रही है। इतना ही नहीं, पाकिस्तान के साथ विवाद बढ़ाना भी पीएम मोदी की पॉपुलैरिटी बढ़ाने और मतदाताओं को लुभाने का भाजपा का एक दांव है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने भाजपा और पीएम मोदी पर ये गंभीर आरोप लगाया है।

लोकसभा चुनाव: अखिलेश यादव का दावा, यूपी में बस एक सीट ही जीत पाएगी भाजपा

अखबार में लिखे एक लेख में बताया गया है कि, '11 अप्रैल से 19 मई तक होने वाले लोकसभा चुनावों से कुछ समय पहले ही भारत-पाकिस्तान में तनाव चरम पर पहुंच गया है। जब फरवरी में भारतीय अर्द्धसैनिक बलों पर आत्मघाती आतंकी हमले के बाद भारत ने एयर स्ट्राइक की है। भारत ने हाल में ही पाकिस्तान स्थ‍ित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को सुरक्षा परिषद में अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन घोषित कर ब्लैक लिस्ट में डालने का प्रस्ताव रखा था। इससे ऐसा लगता है कि भारतीय पीएम मोदी और उनकी भाजपा पाकिस्तान के साथ विवाद का उपयोग अपने एक मुख्य चुनावी कार्ड के रूप में करना चाहती है ताकि पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़े और वोटर्स को लुभाया जा सके।'

लोकसभा चुनाव: भाजपा ने 28 वर्षीय 'युवा तुर्क' को बनाया उम्मीदवार, बेंगलुरू दक्षिण से लड़ेंगे चुनाव

अखबार ने कहा है कि इससे पहले आमतौर पर द्विपक्षीय रिश्तों को भारत या किसी अन्य देश में चुनावी मुद्दा नहीं बनाया गया था, जब तक कि युद्ध जैसे हालात उत्पन्न न हुए हों। लेख में कहा गया है कि, 'निश्चित रूप से चीन और भारत के बीच रिश्तों में कुछ परेशानियां हैं, किन्तु यह किसी संकट की तरफ बढ़ने जैसा नहीं है। इसके बाद भी मोदी ने चुनावी मसलों से ध्यान भटकाने के लिए 'चीन कार्ड' का उपयोग करना शुरू कर दिया है।

खबरें और भी:-

 इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं कपिल देव की बेटी

ज्वालामुखी से धधकता रहता है ये गड्ढा, अजीब है कहानी

सुल्तान अजलान शाह कप : अपने तीसरे मुकाबले में आज मलेशिया से भिड़ेगी भारत