लोकसभा चुनाव: अखिलेश यादव का दावा, यूपी में बस एक सीट ही जीत पाएगी भाजपा
लोकसभा चुनाव: अखिलेश यादव का दावा, यूपी में बस एक सीट ही जीत पाएगी भाजपा
Share:

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव में यूपी में समाजवादी पार्टी (सपा),  बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के गठबंधन में अब दो और सियासी पार्टियां शामिल हो गई हैं. मगंलवार को सपा के कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के सपा-बसपा-रालोद गठबंधन में शामिल होने की घोषणा की है. अखिलेश यादव ने कहा है कि निषाद पार्टी सपा-बसपा-रालोद को अपना समर्थन देगी.

लोकसभा चुनाव: भाजपा ने 28 वर्षीय 'युवा तुर्क' को बनाया उम्मीदवार, बेंगलुरू दक्षिण से लड़ेंगे चुनाव

अखिलेश यादव ने कहा है कि, 'जो हमारे राज्य के सीएम नहीं समझ पा रहे थे. वो नतीजा गोरखपुर की विधानसभा सीट ने उन्हें दे दिया है. ये चुनाव देश का सबसे बड़ा लोकसभा चुनाव होने वाला है. पूरी दुनिया की नज़र है की यूपी में क्या होगा. अब भाजपा को सोचना पड़ेगा कि  इन चुनावों में उनका खता कहा खुलेगा.' अखिलेश यादव ने कहा है कि, 'भाजपा के मुद्दे सिर्फ विपक्ष और चौकीदार हैं. भाजपा जोर लगाने के बाद भी समर्थन जुटा नहीं पाई है, जनता भाजपा को सबक सीखने के लिए तैयार है. पढ़ाई और रोज़गार से वंचित करने के लिए षड्यंत्र हो रहे हैं, हमारी टीम इसका अध्ययन कर रही है, योजनाएं बनाई जा रही है, बदल रही हैं, लेकिन गरीब खुशहाल नहीं.'

मद्रास हाई कोर्ट ने सार्वजनिक स्थानों से अनधिकृत बैनर-होर्डिंग्स हटाने के निर्देश दिए

अखिलेश यादव ने कहा है कि सपा ने लोहिया आवास, पेंशन और गरीबों के लिए राशन देकर मिसाल पेश की थी.  भाजपा ने उसी की नक़ल की है, उन्होंने कहा है कि सपा की तरफ़ से महागठबंधन को लेकर जैसे जैसे चुनाव समीप आएंगे, वैसे-वैसे उम्मीदवारों की सूची सामने रखी जाएगी. अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी में 1 लोकसभा सीट छोड़कर भाजपा का खाता भी नहीं खुलेगा. 

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: पटना एयरपोर्ट पर भाजपा समर्थक आपस में भिड़े, 'रविशंकर प्रसाद वापस जाओ' के नारे लगाए

लोकसभा चुनाव: नितिन गडकरी के खिलाफ कांग्रेस ने उतारा भाजपा का बागी

लोकसभा चुनाव: भाजपा में शामिल हुईं जया प्रदा, आज़म खान के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -