महिला यात्री से टैक्सी ड्राइवर ने दुष्कर्म कर की हत्या, कैब सर्विस हुई बंद

महिला यात्री से टैक्सी ड्राइवर ने दुष्कर्म कर की हत्या, कैब सर्विस हुई बंद

बीजिंग : यात्रियों के लिए कैब सर्विस एक बहुत ही अच्छी सुविधा है जिससे कहीं भी जाया जा सकता है, लेकिन हाल ही में चीन की सबसे बड़ी एप आधारित टैक्सी दीदी चुक्सिंग (Didi Chuxing) कंपनी ने सोमवार से अपनी कार पूल वाली हिच ऑनलाइन सर्विस अस्थाई तौर पर बंद करने की घोषणा कर दी. ये फैसला रविवार को लिया गया है और इसके पीछे कारण भी बहुत बड़ा है. कैब सर्विस बंद करने के पीछे की वजह है चीन में महिला यात्री के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या.

दरअसल, चीन के वेनजो शहर में शुक्रवार को दीदी चुक्सिंग सेवा की एक गाड़ी में सवार हुई 20 साल की महिला यात्री के साथ ड्राइवर ने दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी जिसके कारण वहां की कैन सर्विस कुछ समय के लिए बंद कर दी गई है. दीदी चुक्सिंग कैब कंपनी दुनिया में 3 अरब से ज्यादा यात्री ट्रिप कराने का रिकॉर्ड बना चुकी है लेकिन साथ ही हो रहे ये हादसे से चीन की पुलिस और ट्रांसपोर्ट मंत्रालयों ने इस घटना की जिम्मेदारी लेने के लिए कहा है. 

उधर चीन की पुलिस ने 27 वर्षीय ड्राइवर जूंग को इसी अपराध में गिरफ्तार कर लिया है. रिकॉर्ड किये जाने पर पता चला कि पहले भी जुंग के खिलाफ कई शिकायतें आ चुकी हैं. और तीन महीने के अंदर अपने नेटवर्क में दूसरी दुष्कर्म-हत्या की घटना के लिए उसे गिरफ्तार किया गया साथ ही कंपनी ने अपने उपाध्यक्ष (कस्टमर सर्विस) हुआंग जिन्हांग और हिच ऑनलाइन के महाप्रबंधक हुआंग जिली को भी बर्खास्त कर दिया है.

खबरें और भी..

ऑनलाइन गेम में हार रहा था तो चला दी गोली, फिर की आत्महत्या

सिंगापुर को नहीं भाया इस भारतीय का देश प्रेम

पाकिस्तान : मुस्लिम टीचर को हिन्दू बच्चे कहते 'जय श्री राम' फिर होती है पढाई शुरू

?