चीन के होटल में भीषण आग, 19 लोगों की मौत

Aug 25 2018 07:49 PM
चीन के होटल में भीषण आग, 19 लोगों की मौत

बीजिंग: चीन के पूर्वोत्तर शहर हरबिन में रिसॉर्ट होटल में आग में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है, जबकि इतने ही लोग घायल हो गए हैं.चीनी मीडिया ने बताया कि सुबह हरबिन के सन आइलैंड क्षेत्र में चार मंजिला बीइलोंग हॉट स्प्रिंग होटल में आग लग गई, मीडिया के अनुसार  30 अग्निशमन ट्रकों और 105 दमकल कर्मियों द्वारा तीन घंटे तक मशक्कत करके आग पर काबू पाया गया.

यौन शोषण मामलों में घिरा वेटिकन चर्च, पोप फ्रांसिस पहुंचे आयरलैंड

प्रांतीय अग्नि विभाग ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा है कि अग्निशामकों ने 16 लोगों के शव बरामद किए हैं, जबकि तीन घायलों की मौत अस्पताल में हुई है. अग्नि विभाग की जानकारी के अनुसार होटल में मौजूद कुल 70 लोगों में से 18 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. 

ट्रंप पर लगा 'शांति विरोधी' होने का आरोप, यह है वजह

हालांकि अभी आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है, स्थानीय पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है.आपको बता दें कि अप्रैल में भी दक्षिणी चीन के कराओके लाउंज में आग लगी थी. जिसमें 18 लोगों की मोत हुई थी. चीन में पिछले दिनों भी कई इमारतों में आग लगी हैं. चीन की सत्तारूढ़ कम्यूनिस्ट पार्टी लगातार हो रही आग की इन घटनाओं से निपटने के प्रयास कर रही है. लेकिन फिर भी चीन में आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं.

खबरें और भी:-​

मदर टेरेसा जन्मदिन विशेष : मानव सेवा को ही अपना धर्म मानती थी मदर टेरेसा

रोहिंग्या हिंसा एक साल पूरा करे इन्साफ की मांग

अमेरिका ने जारी की ब्लैक लिस्ट, 3 एशियाई लोग शामिल

?