अमेरिका ने जारी की ब्लैक लिस्ट, 3 एशियाई लोग शामिल

Aug 25 2018 05:12 PM
अमेरिका ने जारी की ब्लैक लिस्ट, 3 एशियाई लोग शामिल

वॉशिंगटन: अमेरिका ने हालिया अपनी ब्लैक लिस्ट जारी की जिसमे उसने 3 एशिया के लोगों को भी शामिल किया है.  इस्लामिक स्टेट की साल 2016 में आई एक वीडियो में एक बंधक का सिर कलम करते हुए दिखाई दिए तीन दक्षिणपूर्वी एशियाई लोगों को अमेरिका ने अपनी काली सूची में शामिल किया है. 

माल्या प्रत्यर्पण केस: भारत ने ब्रिटेन को सौंपा जेल का वीडियो

अमेरिका के आतंकवाद और आर्थिक खुफिया मामलों के उप मंत्री सिगल मंडेलकर ने बयान देते हुए बताया कि मलेशिया के मोहम्मद रफी उदिन, इंडोनेशिया के मोहम्मद करीम युसोप फैज और फिलिपिनो मोहम्मद रेजा लहमान किराम जून 2016 में आए वीडियो में दिखाई दिए थे. सीरिया के  इस वीडियो में इस्लामिक स्टेट के कुछ लड़के  एक बंधक का सिर कलम करते हुए नज़र आ रहे है.

पति ने पत्नी से ऐसे लिए बदला, गुजारे भत्ते में दिए 890 किलो के सिक्के

गौरतलब है कि  मलेशियाई आतंकवादी 52 वर्षीय उदिन को इस्लामिक समूह जेमाह इस्लामिया से जुड़े होने के कारण 2003-2006 में पुलिस द्वारा पकड़ लिया था. वह गत नवंबर में सीरिया के इस्लामिक स्टेट में सबसे वरिष्ठ मलेशियाई आतंकवादी माना जाता है. सिगल मंडेलकर ने बताया कि वीडियो दक्षिणपूर्वी एशिया में कट्टरपंथियों को आतंकवादी समूहों में शामिल होने के प्रोपैगैंडा अभियान की साज़िश है. रिहा होने के बाद वह 2014 में सीरिया गया और इस्लामिक स्टेट में शामिल हो गया.

खबरे और भी...

अब तक की सुर्खियां विस्तार से...

वैज्ञानिकों का दावा: केरल बाढ़ मात्र नमूना, आने वाला है जलप्रलय !!!

?