ट्रंप पर लगा 'शांति विरोधी' होने का आरोप, यह है वजह

Aug 25 2018 05:58 PM
ट्रंप पर लगा 'शांति विरोधी' होने का आरोप, यह है वजह

वॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावो के दौरान नियमों का उल्लंघन करने और भ्रस्टाचार जैसे आरोपों में घिरे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर अब  'शांति विरोधी' होने के आरोप भी लग रहे है। इसकी मुख्य वजह है ट्रम्प द्वारा फिलिस्तीन को दी जाने वाली सहायता राशि को रोकना। 

दरअसल हाल ही में अमेरिकी सरकार एक प्रवक्ता ने ट्रम्प की ओर से कहा था कि अमेरिका द्वारा फिलिस्तीन में गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक के लिए दी जाने वाली 20 करोड़ डॉलर से अधिक की सहायता पर अमेरिका अब रोक लगा रहा है। इस बयान के बाद से ही राष्ट्रपति ट्रंप और अमेरिकी प्रशासन पर ‘शांति विरोधी’ होने के आरोप लग रहे हैं। 

परमाणु समझौते की सच्चाई परखने उत्तर कोरिया जाएंगे माइक पोम्पिओ

अमेरिकी मीडिया ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि वेस्ट बैंक और गाजा में कार्यक्रमों के लिए आवंटित किया जाने वाला यह धन अब कहीं और उच्च प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में इस्तेमाल किया जाएगा। हालाँकि अमेरिका के प्रवक्ता ने कहा है कि यह कदम गाजा में सहयोग पहुंचाने में अंतरराष्ट्रीय समुदाय को होने वाली परेशानियों को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है।  गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका पकिस्तान को दी जाने वाली राशि पर भी एक साल के लिए रोक लगा चूका है। 

ख़बरें और भी 

इमरान खान और अमेरिका सरकार के बीच तनातनी

अमेरिका में तस्करो ने खोद डाली 600 फीट लंबी सुरंग, जानिए किस तरकीब से करते थे तस्करी

ISIS को पस्त करने के लिए अमेरिका ऐसे करेगा विश्व की मदद

?