चीन के सबसे आमिर आदमी ने चेताया- ट्रेड वार लाएगा भयानक बर्बादी

Sep 19 2018 04:46 PM
चीन के सबसे आमिर आदमी ने चेताया- ट्रेड वार लाएगा भयानक बर्बादी

बीजिंग।  चीन और अमेरिका के बीच जारी ट्रेड वार से पूरी दुनिया चिंतित है। इन दोनों देशो के बीच चल  रहे इस आर्थिक युद्ध की वजह से दोनों देशो के साथ-साथ दुनिया के कई अन्य देशो की अर्थव्यवस्था को नुक्सान हो रहा है। अब इस मामले  में चीन की मशहूर इ-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के फाउंडर और चीन के सबसे अमीर शख्स जैक मा ने भी एक गंभीर चेतावनी दी है। 

'मेड इन चाइना' का पोस्टर रिलीज, देसी लुक में दिखे मौनी और राजकुमार

चीन के सबसे अमीर शख्स और अलीबाबा के फाउंडर जैक मा ने चीन की राजधानी बिजिंग में हाल ही में एक चेतावनी भरा बयान दिया है। जैक मा ने कहा है कि चीन और अमेरिका के बीच जारी यह ट्रेड वार दोनों देशो के साथ-साथ पूरी दुनिया के लिए  खतरनाक हो सकता है। जैक मा के मुताबिक अगर यह युद्ध सही समय पर रोका नहीं गया तो भयानक तबाही ला देगा और यह लड़ाई 20 सालों तक भी खींच सकती है। 

चीन ओपन के प्री- क्वार्टर फाइनल में पहुंची पी वी सिंधु, सायना नेहवाल बाहर


जैक मा ने इस मामले में आगे और चेतावनी देते हुए कहा है कि दोनों देशो के नेताओं को इस मामले को जल्द से जल्द रोकने की जरुरत है वार्ना इसका असर इतना बुरा होगा जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। उन्होंने कहा है कि इस दौर में दोनों देशो ने एक दूसरे के खिलाफ लड़ने के बजाये अपना अपना कारोबार बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए। 

ख़बरें और भी 

लॉन्च हुआ XIAOMI का नया फ़ोन, 24 MP सेल्फी कैमरा, कीमत 14,800 रु

पुलिस से बचने के लिए शख्स ने हरकत जानकर हंस पड़ेंगे आप

अमेरिका की संपत्ति का हर कोई उठा रहा है फायदा: ट्रंप