अमेरिका की संपत्ति का हर कोई उठा रहा है फायदा: ट्रंप
अमेरिका की संपत्ति का हर कोई उठा रहा है फायदा: ट्रंप
Share:

वाशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज-कल अमेरिका की आर्थिक नीतियों पर बड़ी तेजी से काम कर रहे हैं. ट्रंप ने आज बुधवार को चीन को लेकर बड़ा बयान दिया है. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका एक गुल्लक बन गया है जिसका चीन और सबने मिलकर फायदा उठाया है. बुधवार को एक कार्यक्रम में ट्रंप ने कहा कि चीन ने अमेरिका से बहुत सारा धन ले जाकर ही अपना पुनर्निर्माण किया है.



अमेरिका : फ्लोरेंस तूफ़ान के बाद अब बाढ़ का कहर, अब तक 17 की मौत

उन्होंने कहा, बीते महीने चीन का बाज़ार 32% तक गिर चुका है और ऐसा इसलिए हुआ की अब अमेरिका  वह नहीं होने देगा जो चीन अभी तक करता आया है. अमेरिकी बाज़ार भी बड़ी तेज गति से आगे बढ़ रहा है, लेकिन अमेरिका नहीं चाहता कि चीन का बाज़ार नीचे गिरे, लेकिन हमें अपना ध्यान रखना भी ज़रूरी है. ट्रंप ने कहा कि चीन अमेरिका से हर साल 500 अरब डॉलर लेकर जा रहा है, और वह अपनी स्थिति को बेहतर कर रहा है, और कोई भी देश ऐसा कर सकता है. अमेरिका व्यापार संतुलन पर नज़र रखे हुए है, यह अमेरिका के साथ ही व्यापार नीतियों के लिए भी ज़रूरी है. उन्होंने कहा, 'यदि किसी देश के साथ व्यापारिक घाटा 370 अरब डॉलर का हो और देश में बड़ी चुनौतियां हों तो किसी न किसी को इस पर ध्यान तो देना ही पड़ेगा और कुछ करना भी पड़ेगा'.

ये अमेरिकन सिंगर अपने हॉट लुक से गर्म करती है सोशल मीडिया का माहौल



ट्रंप ने आगे कहा कि अमेरिका का फायदा सब ने उठाया चाहे वह 'यूरोपियन यूनियन' हो या 'चाइना'. अमेरिकी सरकार अपने किसानों, पशुपालकों,श्रमिकों और कंपनियों को बचाना चाहती है और बचाएगा. अब कोई भी अमेरिका का फायदा नहीं उठा पायेगा. चीन पर आयात शुल्क के बारे मे पूछे जाने पर ट्रंप ने व्यापार संगठन के नियमो का हवाला देते हुए कहा कि चीन ने आर्थिक नीतियों में बदलाव करके विश्व व्यापार संगठन के नियमों का फायदा उठाया है, जिसकी वजह से चीन ने राकेट की तरह बहुत तेज़ गति से विकास किया है.

ख़बरें और भी

चीन ओपन के प्री- क्वार्टर फाइनल में पहुंची पी वी सिंधु, सायना नेहवाल बाहर

अपने हॉट अवतार से लाइम लाइट में रहती हैं यह अमेरिकन सिंगर

यौन उत्पीड़न मामले में घिरे ट्रंप के नामी जज, FBI जांच की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -