झारखंड में अचानक फटी जमीन, ब्लास्ट के बाद भीषण आग के साथ हुआ गैस रिसाव
झारखंड में अचानक फटी जमीन, ब्लास्ट के बाद भीषण आग के साथ हुआ गैस रिसाव
Share:

कोरोना संकट के बीच झारखंड के धनबाद से एक हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आई है। धनबाद के केंदुआडीह में तेज आवाज के साथ भूमि फट पड़ी तथा उसमें से भारी मात्रा में आग तथा जहरीले गैस का रिसाव होने लगा। अचानक हुई इस दुर्घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। वहीं अवसर पर पहुंची पुलिस ने घटना की तहरीर बीसीसीएल एवं जिला प्रशासन को दे दी है। साथ ही लोगों को घटना स्थल से दूर रखने की कोशिश कर रही है।

वही घटना के सिलसिले में बताया जाता है कि बीसीसीएल के लोयाबाद एरिया-5 के वासदेवपुर कोलियरी के संजय उद्योग आउटसोर्सिंग माइंस में मंगलवार को जोरदार आवाज के साथ ब्लास्ट हुआ। अचानक हुए इस ब्लास्ट के पश्चात् उस स्थान से तेजी से आग के साथ गैस रिसाव आरम्भ हो गया। ब्लास्ट के पश्चात् बाद कुछ वक़्त के लिए उक्त स्थल पर अफरातफरी की स्थिति रही। उसके पश्चात् घटना स्थल पर नजारा देखने वालों की भीड़ इकट्ठा होने लगी।

तहरीरी प्राप्त होने के पश्चात् केंदुआडीह थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस की तरफ से निरंतर लोगों से गैस रिसाव वाली जगह से दूर रहने की अपील की जा रही है। वहीं, प्रबंधन के अब तक नहीं पहुंचने से लोगों में बहुत नाराजगी भी देखी जा रही है। वहीं, अवसर पर पहुंचे केंदुआडीह इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी विनोद उरांव ने कहा कि घटनास्थल से सभी को हटा दिया गया है तथा इसकी सूचना स्थानीय बीसीसीएल प्रबंधक तथा जिला प्रशासन को दे दी गई है। शीघ्र ही उक्त स्थल पर बालू भराई कर आग पर नियंत्रण पा लिया जाएगा। 

कोरोना से मरने वाले शख्स के परिवार को 50 हजार की अनुग्रह राशि देगी केजरीवाल सरकार

कोरोना से अपने माता-पिता खोने वाले बच्चों को आश्रय देगी कर्नाटक सरकार

पुडुचेरी में फिर जानलेवा हुआ कोरोना, अब तक 1212 मरीजों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -