आखिर क्यों सीएम योगी ने शिक्षकों की लगाई क्लास ?
आखिर क्यों सीएम योगी ने शिक्षकों की लगाई क्लास ?
Share:

बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिक्षकों की ही क्लास लगा दी. उन्होने विश्वविद्यालयों में युवाओं द्वारा लगाई जा रही देश विरोधी नारेबाजी पर शिक्षकों को आत्ममंथन करने के लिए कहा. साथ ही उन्होने आगे कहा कि उन शिक्षकों को सोचना चाहिए जिन्होंने इन्हें प्राइमरी स्तर और माध्यमिक स्तर पर शिक्षा देकर विश्वविद्यालय तक पहुंचाया. बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित सीएसआर कांक्लेव में बतौर मुख्य अतिथि उन्होंने कहा की शिक्षक सरकारी नौकर नहीं होता बल्कि वह राष्ट्र का भाग्य विधाता होता है, लेकिन जब वह कहता है कि वह पढ़ाने के अलावा और कोई दूसरे काम नहीं करेगा तो दुख होता है. राष्ट्रीय महत्व के कार्य जनगणना में शिक्षकों को जाना चाहिए इससे उनका लोगों के बीच संवाद बढ़ेगा वह लोगों को जान सकेंगे और शिक्षक के प्रति जो समाज में भ्रांति बनी हुई है वह भी खत्म होगी.

सीएम केजरीवाल का दावा, डेंगू की तरह कोरोना वायरस पर भी लगाएंगे लगाम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश में सरकारी स्कूलों को चमकाने के लिए पहली बार सीएसआर कॉन्क्लेव आयोजित किया जा रहा है. बुधवार से राजधानी लखनऊ में शुरू हो रहे इस दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार- मिशन प्रेरणा एवं सीएसआर कॉन्क्लेव का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीप प्रज्वलित कर किया. साथ ही बुनियादी शिक्षा में सुधार एवं समग्र विकास तथा 'ऑपरेशन कायाकल्प' से संबंधित जानकारियों के प्रचार-प्रसार हेतु एलईडी वैन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.डॉ. राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी के सभागार में आयोजित इस कानक्लेव में उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा व बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी के अलावा नीति आयोग के सलाहकार आलोक कुमार, गूगल व माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियों के आला अधिकारी और काफी संख्या में शिक्षक भी मौजूद हैं.

क्या कोरोना वायरस से संक्रमित हैं राहुल गाँधी ? भाजपा नेता ने की मेडिकल टेस्ट कराने की मांग

साथ ही उन्होने कहा कि मिशन प्रेरणा' में लर्निंग आउटकम और सपोर्टिव सुपरविजन की व्यवस्था की गई है. इस जिम्मेदारी का निर्वहन करने वाले शिक्षाग्रहियों को मुख्यमंत्री ने सम्‍मानित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार और सीएसआर कॉन्क्लेव के उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षा से अनुराग रखने वाले महानुभाव व शिक्षा जगत के भाइयों-बहनों को मैं बेसिक शिक्षा परिषद को इस कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएं देता हूं.

जगन सरकार को मंजूर नहीं NPR का नया फॉर्मेट, विधानसभा में लाएगी प्रस्ताव

भाजपा पर ममता का तीखा प्रहार, कहा- दिल्ली में जो हुआ वह हिंसा नहीं बल्कि 'नरसंहार'

दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेगी कांग्रेस, राहुल गाँधी नहीं होंगे शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -