सीएम केजरीवाल का दावा, डेंगू की तरह कोरोना वायरस पर भी लगाएंगे लगाम
सीएम केजरीवाल का दावा, डेंगू की तरह कोरोना वायरस पर भी लगाएंगे लगाम
Share:

नई दिल्ली: जानलेवा कोरोना वायरस पर दिल्ली के सीएम और आप अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि, 'दिल्ली के लेवल पर स्टेट लेवल टास्क फोर्स गठित की गई है. इसकी अध्यक्षता मैं स्वयं कर रहा हूं.' केजरीवाल ने कहा कि, 'सबको बताया गया है कि आपातकाल स्तर पर डील करना है. दिल्ली के मयूर विहार में एक कंफर्म मामला सामने आया है. जितने भी लोग उनके संपर्क में थे, उनमें 88 लोगों की पहचान की गई है और उनकी स्क्रीनिंग करने का प्रयास कर रहे हैं. 

केजरीवाल ने कहा कि, 'वो चार देश जो इस समस्या से जूझ रहे हैं, वहां के पर्यटकों की स्क्रीनिंग की जा रही है. हवाई अड्डे पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है और उन्हें RML रिफर किया जा रहा है.' तीनों म्यून्सिपल कॉरपोरेशन, होटल और गेस्ट हाउस पर 19 सरकारी और 6 प्राइवेट हॉस्पिटल्स को तैयार किया है. ये पहले स्वाइन फ्लू के लिए तैयार थे. इसके अलावा AIIMS और MCDC दो लैब हैं, जिसमें 250-250 सैंपल की जांच की जा सकती हैं.  आवश्यकता पड़ने पर आरएमएल में लैब विकसित की जा सकती है. 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि, 'N95 के लिए हमारे पास पर्याप्त मास्क मौजूद हैं. जिस तरह से हमने डेंगू पर नियंत्रण किया था, इसी तरह उम्मीद है कि इस पर भी करेंगे.' वहीं मास्क की ब्लैक मार्केटिंग पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि यदि ऐसा है तो मैं इसकी जांच करवाऊंगा. सरकार के पास मास्क की कमी नहीं है. 

छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल सरकार को अस्थिर करना नामुमकिन, एमपी में छाए संकट के बादल

होली के दिन बदल जाते है राजनेता, नही देखा होगा अटल जी का ऐसा मस्तीभरा स्वरूप

3123 मौतें, 91 हजार से अधिक संक्रमित, कोरोना के कहर से काँप उठा विश्व

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -