मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एलान भगौरिया को माना जाएगा राजकीय पर्व
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एलान भगौरिया को माना जाएगा राजकीय पर्व
Share:

दिलीप सिंह वर्मा की रिपोर्ट

आलिराजपुर। मध्यप्रदेश के आदिवासी अंचल आलिराजपुर जिला मुख्यालय पर आज भगौरिया उत्सव में भाग लेने के लिये प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पहूंचे। आलिराजपुर पहूंचकर मुख्यमंत्री ने खुली जीप में बैठकर भगौरिया हाट में भ्रमण किया और आदिवासी जनता के बिच जाकर उनका अभिवादन भी स्वीकार किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर लाडली बहना योजना जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और बालिकाओं का पूजन किया।

मुख्यमंत्री ने सिधे जनता को संबोधित करते हुए कहा फाल्गुल का महिना है होली का त्यौहार आने वाला है और हमारे आदिवासी नौजवान मांदल की थाप पर खुशियां मना रहे है। आज से भगौरिया को राजकीय पर्व और सांस्कृतिक पर्व माना जायेगा। सरकार इन पर्वो का इंतजाम करने में कोई कसर नहीं छोडेगी, ताकि जनता को कोई परेशानी नहीं हो। नर्मदा का जल सोंडवा के पास से लिफ्ट कर ला रहे है। नर्मदा का जल पाईप के माध्यम से खेतों में सिंचाई के लिये पानी ले जाने का काम हमने प्रारंभ कर दिया है और इस साल में खेतों तक पाईप से पानी पहुंचा दिया जायेगा, फसल पैदा करने में पंजाब को पिछे छोड देगें। मुख्यमंत्री ने कहा की भगौरिया की मस्ती में ऐलान करता हुं की सोंडवा के 106 गांवों में भी नर्मदा का पानी लाने के लिये सर्वे करवाया जायेगा। कमलनाथ और कांग्रेस की सरकार नहीं है भाजपा की सरकार है हम सब काम करेंगे। सन 1883 में छितूबाबा ने अंग्रेजों को अपनी ताकत बताई थी, छितू बाबा किरार की प्रतिमा को सोरवा के किले में जीर्णोद्धार करवा कर प्रतिमा लगाई जायेगी। मुख्यमंत्री आज आलिराजपुर के बस स्टेंड पर आयोजित भगौरिया उत्सव को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।

इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री राज्यवर्धनसिंह दत्तीगांव, श्रीमति साधना सिंह, वन विकास निगम के अध्यक्ष माधौसिंह डाबर, सांसद गुमान सिंह डामोर प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष नागरसिंह चैहान सहित बडी संख्या में भाजपा नेता और अधिकारी तथा भगौरिया में भाग लेने आये हजारों आदिवासी ढोल ढमाकों के साथ उपस्थित थे।

भगवान हनुमान की प्रतिमा के सामने 'बिकिनी शो', वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

जानिए महाकाल के दरबार में कब होगा होलिका दहन?

इंदौर-खंडवा मार्ग पर फिर हुआ भयंकर हादसा, दर्जनों यात्री हुए लहूलुहान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -