छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 2 इनामी नक्सलियों को किया ढेर
छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 2 इनामी नक्सलियों को किया ढेर
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले सुकमा में आज सोमवार (8 मई) की सुबह DRG के जवानों और नक्सलियों के बीच भीषण एनकाउंटर हुआ। एनकाउंटर सुकमा के भेजाई इलाके में हुआ। एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। एनकाउंटर में एक महिला समेत 2 नक्सलियों को ढेर कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने एनकाउंटर से विस्फोटक और एक राइफल बरामद की है और इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। अधिकारियों ने कहा कि दोनों पर कुल मिलाकर से 11 लाख रुपये का इनाम घोषित था।

रिपोर्ट के अनुसार, बस्तर पुलिस द्वारा सोमवार को जारी किए गए एक प्रेस बयान में, एनकाउंटर दक्षिण सुकमा में भेजाई थाना अंतर्गत दंतेशपुरम गांव के पास एक जंगल में सुबह लगभग 5.30 बजे हुई। बयान में कहा गया है कि जिला रिजर्व गार्ड (DRG) की एक टीम केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और इसकी एलीट यूनिट कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन (CoBRA) के साथ गांव में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन पर निकली थी।

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने जानकारी दी है कि, “जब सुरक्षा बल दंतेशपुरम जंगल की घेराबंदी कर रहे थे, माओवादियों ने फायरिंग की और एनकाउंटर शुरू हो गया, जो कुछ मिनटों तक चला। मुठभेड़ के बाद हमने नक्सलियों के दो शव बरामद किए।” मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त एलओएस कमांडर एर्रा और उसी दस्ते की डिप्टी कमांडर महिला कैडर पोडियम भीमे के रूप में हुई है। IG ने बताया कि, "एरा और भीम पर क्रमश: 8 लाख और 3 लाख रुपए का इनाम घोषित था।"

The Kerala Story पर बंगाल सरकार ने लगाया बैन, सीएम ममता बोलीं- ये मनगढंत कहानी...

आनंद मोहन को जेल से क्यों छोड़ा ? सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और बिहार सरकार से माँगा जवाब

गुजरात: दिनदहाड़े गोली मारकर भाजपा उपाध्यक्ष शैलेश पटेल की हत्या, मंदिर के सामने हमलावरों ने गोलियों से भूना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -