छत्तीसगढ़ में गजराज बने यमराज, तीन लोगों को कुचलकर मार डाला

Jun 20 2019 05:39 PM
छत्तीसगढ़ में गजराज बने यमराज, तीन लोगों को कुचलकर मार डाला

रायगढ़: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में जंगली हाथी के हमले में कई लोगों की जान चले गई है. जिसमें एक वन सुरक्षा कर्मी सहित दो अन्य लोग शामिल हैं. घटना के बारे में जानकारी देते हुए रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ इलाके के वन मंडल अधिकारी प्रणय मिश्रा ने गुरुवार को रायगढ़ में बताया है कि छाल वन परिक्षेत्र में एक दंतैल हाथी के अचानक हमले में एक फारेस्ट गार्ड सहित दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और चार अन्य ग्रामीणों ने भाग कर बमुश्किल अपनी जान बचाई है.

उन्होंने बताया है कि कल शाम छाल वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पोड़ी गांव के निकट जंगल में फारेस्ट गार्ड मुकेश पांडेय को हाथी ने कुचलकर मार डाला है. पांडेय जब जंगली हाथियों के उत्पात से प्रभावित पोड़ी ग्राम में ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए एक बैठक करने के बाद वापस लौट रहा था, उस समय हाथी ने उसे घेर लिया और कुचल कर उसे मार डाला. 

हाथी के इसी तरह के हमले में कोटमार गांव के लगभग सुअरलोड गांव के रहने वाले किसान भुजेन्द्र राठिया की भी मौत हो गई. अधिकारी ने यह भी बताया है कि राठिया अपने परिजन के साथ जब कुड़ुकेला गांव से एक दशगात्र कार्यक्रम में हिस्सा लेकर वापस लौट रहा था तब हाथी ने उन पर अचानक हमला कर दिया.

नागपुर: विश्व की सबसे छोटी महिला ने किया योग, वीडियो वायरल

घाटी के सभी जिलों में भी होगा योग कार्यक्रमों का आयोजन

विदेशी कपंनियों को देश में बहु ब्रांड खुदरा कारोबार की नहीं दी जाएगी अनुमति