दंतेवाड़ा में नक्सलियों का हमला, 12 लोग घायल
दंतेवाड़ा में नक्सलियों का हमला, 12 लोग घायल
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में गुरुवार को एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) को नक्सलियों ने उड़ा दिया, जिसमें वे एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण का उपयोग कर यात्रा कर रहे थे, जिसमें एक दर्जन लोग घायल हो गए, जिनमें से तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

जिले के पुलिस अधीक्षक के बयान के अनुसार, घटना राज्य की राजधानी रायपुर से करीब 400 किलोमीटर दूर मालेवाडी थाना क्षेत्र के घोटिया गांव के पास नारायणपुर से दंतेवाड़ा को जोड़ने वाले एक निर्माणाधीन मार्ग पर सुबह करीब साढ़े सात बजे हुई. विवरण जोड़ा गया कि - उन्हें संदेह है कि विद्रोहियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की योजना बनाई होगी, लेकिन गलती से नागरिक वाहन पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस उस मार्ग पर चलते समय कभी भी चौपहिया वाहन का प्रयोग नहीं करती है। 

अधिकारी ने कहा, वाहन, एक बोलेरो, आईईडी विस्फोट की चपेट में आ गया, जिससे एक महिला सहित सभी 12 लोग घायल हो गए। उनमें से दो गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि 10 अन्य को मामूली चोटें आईं। गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों में से एक, जिसकी पहचान पड़ोसी बालाघाट जिले (मध्य प्रदेश में) के रहने वाले धन सिंह के रूप में हुई, ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।" उन्होंने कहा कि राजानंदगांव जिले (छ.ग.) और बालाघाट (मप्र) के रहने वाले पीड़ित किसी निजी काम से तेलंगाना जा रहे थे।

सीएम जगन मोहन रेड्डी से विपक्ष ने किया आश्वासन पूरा करने का आग्रह

टोक्यो ओलंपिक: क्वार्टरफाइनल मुकाबले में हारे विनेश फोगाट

जम्मू कश्मीर के IS आतंकियों को केरल से फंडिंग, कांग्रेस के दिग्गज नेता का भी नाम आया सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -