जम्मू कश्मीर के IS आतंकियों को केरल से फंडिंग, कांग्रेस के दिग्गज नेता का भी नाम आया सामने
जम्मू कश्मीर के IS आतंकियों को केरल से फंडिंग, कांग्रेस के दिग्गज नेता का भी नाम आया सामने
Share:

कोच्ची: केरल ISIS मॉड्यूल मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कर्नाटक और कश्मीर की कई जगहों पर छापेमारी के बाद कहा है कि केरल में एक ISIS समर्थक संगठन जम्मू-कश्मीर में IS संस्थाओं को फंडिंग कर रहा था. उन्होंने कहा है कि बांदीपोरा के कुछ संदिग्ध ISIS के लिए फंड जुटा रहे थे. दरअसल, क्रॉनिकल फाउंडेशन के नाम से एक इंस्टाग्राम चैनल है, जिसके 5,000 से अधिक फॉलोअर्स है. बताया जा रहा है कि इसी के माध्यम से कई युवाओं को सशस्त्र जिहाद के लिए प्रभावित किया जा रहा है. 

वहीं NIA ने जिन जगहों पर तलाशी ली, उनमें कांग्रेस के एक पूर्व MLA दिवंगत बीएम इदिनब्बा का आवास भी शामिल है, जिनका 2009 में देहांत हो गया था. NIA का आरोप है कि कांग्रेस के पूर्व MLA का बेटा और बहू ISIS के मेंबर हैं. पूर्व MLA के बेटे का रियल एस्टेट का कारोबार है. NIA को उन पर संदेह तब हुआ जब उन्होंने देखा इंस्टाग्राम चैनल को सब्सक्राइब किया था. NIA ने मार्च में संदिग्ध मोहम्मद अमीन, मुशाद अनुवर और डॉ रहीस को अरेस्ट करने के बाद केस दर्ज किया था. बुधवार की तलाशी, उनसे की गई पूछताछ और बरामद किए गए डिजिटल डेटा के पर आधारित थी.

पूछताछ के बाद कर्नाटक और कश्मीर के दो-दो लोगों को अरेस्ट किया गया था. NIA ने आरोप लगाते हुए कहा था कि अमीन, जो केरल के मलप्पुरम का निवासी है, समूह का प्रमुख था और ISIS मीडिया नेटवर्क में सक्रिय था. वह अफगानिस्तान के खुरासान में IS के हेंडलर्स के संपर्क में था और उसकी दक्षिणपंथी समर्थकों और मीडिया संगठनों को निशाना बनाने की योजना थी. NIA ने आरोप लगाया है कि वह आतंकवादी ट्रेनिंग के लिए जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान की यात्रा करने की योजना बना रहा था.

2023 तक भक्तों के लिए खुल जाएगा अयोध्या का राम मंदिर, अब तक मिला 3000 करोड़ का दान

देशभर में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

आधुनिक हिंदी साहित्य ने यूरोप को पीछे छोड़ दिया: प्रो. ऐनुल हसन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -