छत्तीसगढ़ सरकार 1 दिसंबर से शुरू करेगी धान की खरीद
छत्तीसगढ़ सरकार 1 दिसंबर से शुरू करेगी धान  की खरीद
Share:

भूपेश बघेल द्वारा संचालित छत्तीसगढ़ राज्य सरकार समर्थन मूल्य पर पहली दिसंबर से धान खरीद शुरू करेगी। विशेष रूप से, यह देखा गया कि धान खरीद राज्य में एक राजनीतिक और सामाजिक मुद्दा रहा है, क्योंकि राज्य सरकार कोविड-19 संकट के बीच धान खरीद में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दे रही है।

धान छत्तीसगढ़ की प्रमुख फसल है और इसलिए इसे भारत का चावल का कटोरा कहा जाता है। धान खरीदने के लिए राज्य सरकार की ओर से बंदूक की थैलियों की मांग को पूरा नहीं करने के बाद भी छत्तीसगढ़ अभी भी किसी तरह से बंदूक की थैलियों को इकट्ठा करने और बढ़ाने की कोशिश कर रहा है।

9 हजार करोड़ रुपये के किसानों के कर्ज माफ करने की बोली में मुख्यमंत्री, भूपेश बघेल ने राज्य के किसानों से किए गए अपने वादे को पूरा किया है, 17,0002 हजार किसानों को 9 हजार करोड़ रुपये का कृषि ऋण माफ किया है। राज्य, और 2500 रुपये के समर्थन मूल्य पर धान की खरीद करके। छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के किसानों से खरीफ विपणन वर्ष 2018-19 में 2500 रुपये प्रति क्विंटल की दर से 80.37 लाख मीट्रिक टन धान खरीद का नया रिकॉर्ड बनाया था। इसके अतिरिक्त, इसके रिकॉर्ड को हराते हुए 2019-20 के खरीफ विपणन वर्ष में 83.94 लाख मीट्रिक टन धान समर्थन मूल्य पर खरीदा गया।

मिर्जापुर के रॉबिन ने गर्लफ्रेंड संग लिए सात फेरे, शेयर की ये शानदार तस्वीरें

स्पाइसजेट ने शुरू किया दिल्ली-रास अल खैमा फ्लाइट का संचालन

रेस्त्रां-होटल में कोयला जलाने पर लगा प्रतिबन्ध, नियमों का उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्यवाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -