रेस्त्रां-होटल में कोयला जलाने पर लगा प्रतिबन्ध, नियमों का उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्यवाही
रेस्त्रां-होटल में कोयला जलाने पर लगा प्रतिबन्ध, नियमों का उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्यवाही
Share:

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए रेस्त्रां तथा होटल में कोयला जलाने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। इसके साथ-साथ जिला एडमिनिस्ट्रेशन ने होटल, ढाबों के साथ-साथ निर्माणाधीन इमारतों पर भी कार्यवाही के आदेश दिए हैं। नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्यवाही के भी आदेश दिए गए हैं।

लखनऊ जिलें में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए रेस्टोरेंट्स, ढाबा, होटलों में लकड़ी अथवा कोयले के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके साथ ही निर्माण स्थलों को ग्रीन गेट पर ढकने के आदेश जारी किए गए हैं। नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्यवाही के भी निर्देश दिए गए हैं। कल लखनऊ में AQI 375 दायर किया गया था।

वही दूसरी तरफ राज्य का हर पांचवा शख्स कोरोना पॉजिटिव हो चुका है। हैरान करने वाली बात यह है कि ये लोग कब कोरोना की चपेट में आए? कब ठीक हो गए? इन लोगों को इसका अहसास तक नहीं हुआ। यानी संक्रमित लोगों को किसी तरह के उपचार की आवश्यकता नहीं पड़ी। यह खुलासा यूपी के सीरो सर्वे की रिपोर्ट में हुआ है। सामुदायिक संक्रमण और हर्ड इम्युनिटी का पता लगाने के प्रदेश के 11 जिलों में सीरो सर्वे कराया गया था। चार से आठ सितंबर के बीच 16 हजार स्वस्थ्य व्यक्तियों के खून के नमूने लिए गए थे। 18 से 59 साल के बीच के व्यक्तियों को उनकी लिखित सहमति के बाद सर्वे में सम्मिलित किया गया था। 

क्राइम ब्रांच ने भारी मात्रा में कफ सिरप किया जब्त

20 करोड़ रुपए की डकैती के मामले में मणप्पुरम फाइनेंस बैंक के मैनेजर का है नाता

रूस ने भारत में कोविड-19 वैक्सीन स्पुतनिक के उत्पादन के लिए दी सहमती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -