बाढ़ की आशंका के चलते छत्तीसगढ़ सरकार अलर्ट, अधिकारियों को दिए अहम निर्देश

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने राज्य की प्रमुख महानदी के जलस्तर में तेजी से हो रही वृद्धि को देखते हुए प्रशासन को विशेष निगरानी और सुरक्षात्मक उपाय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि छत्तीसगढ़ में हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है, जिसके मद्देनजर प्रशासन द्वारा नदियों विशेषकर महानदी बेसिन के किनारे बसे गांवों में बाढ़ की आशंका को देखते हुए चेतावनी जारी की गई है।

उन्होंने बताया कि सीएम भूपेश बघेल ने महानदी के जलस्तर में तेजी से हो रही वृद्धि को देखते हुए जांजगीर-चांपा और रायगढ़ जिलों में नदी किनारे बसे गांवों में जिला प्रशासन को विशेष निगरानी और सुरक्षात्मक उपाय सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन महानदी के जलस्तर पर निरंतर नजर रख रहा है और नदी किनारे नीची जमीन पर बसे गांवों और बस्तियों को खाली कराने और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

उन्होंने बताया है कि, 'राज्य में बीते कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर हैं। रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग स्थित सिंचाई बांध और जलाशय लबालब भरे हुए हैं। ऐसी स्थिति में बांधों और जलाशयों से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है, जिसके कारण महानदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।' 

स्वतंत्रता दिवस पर आज़म खान ने सुनाया हिटलर का किस्सा, जानिए क्या थी कहानी ?

केजरीवाल के भ्रष्ट मंत्री सत्येंद्र जैन को पद से हटाया जाएगा ! दिल्ली हाई कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

क्या नेहरू को स्वतंत्रता सेनानी नहीं मानती ममता बनर्जी ? आगबबूला हुई कांग्रेस

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -