सीएम भूपेश बघेल का बड़ा कदम, निर्माणाधीन कामों में आने वाली है तेजी
सीएम भूपेश बघेल का बड़ा कदम, निर्माणाधीन कामों में आने वाली है तेजी
Share:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्गों में निर्माण कार्य की गति बढ़ाने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को एक पत्र लिखा. उन्होंने अंबिकापुर-भैसामुडा-वाड्रफनगर-धनगांव-बम्हनी-रेणुकूट सड़क (छत्तीसगढ़ में 110 किमी) और रायगढ़-धरमजयगढ़ सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का अनुरोध किया.

गोकशी पर सख्त हुए सीएम खट्टर, कहा- और कड़ा कानून बनाएँगे, लेकिन गाय की हत्या रोकेंगे

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या.149B, चम्पा-कोरबा-कटघोरा रोड के उन्नयन और चौड़ीकरण के लिए जल्द ही NHAI की स्वीकृति जारी करने का भी अनुरोध किया है. इस मार्ग के संबंध में, बघेल ने केंद्रीय मंत्री को लिखा है कि इस मार्ग की अनुमति के लिए आपके द्वारा आश्वासन दिया गया था.यह मार्ग छत्तीसगढ़ के औद्योगिक शहर कोरबा को जोड़ता है और इस मार्ग पर यातायात घनत्व बहुत अधिक है. मुख्यमंत्री ने पत्र में अनुरोध किया है कि जल्द ही इस मार्ग के लिए एनएचएआई की स्वीकृति जारी की जाए.

मिल गई 'कोरोना' की दवा ! भारत में हर मेडिकल पर है उपलब्ध
 
इसके अलावा बघेल ने पत्र में लिखा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 30 रायपुर से धमतरी रोड का निर्माण कार्य NHAI द्वारा किया जा रहा है. काम लगभग दो साल के बंद होने के बाद शुरू किया गया है, लेकिन काम की प्रगति बहुत धीमी है. उन्होंने काम की प्रगति बढ़ाने के लिए एनएचएआई को निर्देशित करने का आग्रह किया है.मुख्यमंत्री ने पत्र में सूचित किया है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 43 पत्थलगांव से कुनकुरी सड़क की हालत बहुत खराब है. यह काम चार साल पहले शुरू किया गया था, लेकिन दो साल से अधिक समय से 25 किमी राष्ट्रीय राजमार्ग का यह खंड बहुत खराब और अधूरी स्थिति में है. अक्टूबर के महीने में इस संबंध में अनुरोध किया गया था, लेकिन अक्टूबर से सड़क निर्माण की प्रगति बहुत धीमी है और मार्च 2020 के महीने से काम लगभग बंद है.

शहीद सैनिकों को याद कर इमोशनल हुए अमिताभ, कहा- 'याद करो क़ुर्बानी'

आत्मबल से कर सकते है कोरोनावायरस को पराजित, जानें मनोवैज्ञानिकों की

रायLAC पर 'युद्ध' जैसे हालात, भारत के 20 जवान शहीद, चीन के 43 सैनिकों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -