छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पाटन से भरा नामांकन, बोले- फिर से लाएंगे कांग्रेस
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पाटन से भरा नामांकन, बोले- फिर से लाएंगे कांग्रेस
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज सोमवार (30 अक्टूबर) को दुर्ग जिले की अपनी पारंपरिक सीट पाटन से नामांकन दाखिल किया और विश्वास जताया कि कांग्रेस राज्य में सत्ता बरकरार रखेगी। 62 वर्षीय सीएम ने दुर्ग कलेक्टरेट में नामांकन पत्र दाखिल करने की तस्वीरें अपने एक्स (पूर्व ट्विटर) हैंडल पर पोस्ट कीं हैं।  

नामांकन दाखिल करते वक़्त छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत और राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू उनके साथ नजर आए। सीएम बघेल ने अपने ट्वीट में लिखा कि, " नाम- भूपेश बघेल, विधानसभा क्षेत्र- पाटन, छत्तीसगढ़ महतारी के आशीर्वाद से आज पुनः पाटन विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया है। #फिर_से_कांग्रेस_लाएंगे।'' नामांकन दाखिल करने जाने से पहले, सीएम बघेल ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें साझा कीं, जिसमें उनकी पत्नी भिलाई स्थित अपने आवास पर उनके माथे पर 'तिलक' लगाती नजर आ रही हैं।

 

सीएम ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि, ''मैं छत्तीसगढ़िया के स्वाभिमान, आप सभी की सेवा में सदैव समर्पित रहने का वादा करता हूं। मुझे वह दिन हमेशा याद है जब मैं पहली बार नामांकन दाखिल करने गया था। आज मैं पाटन से उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने के लिए अपने भिलाई निवास से निकला हूं। मेरी पत्नी मुक्तेश्वरी ने हर बार की तरह तिलक लगाया। आपका प्यार मेरी ताकत है।'' बता दें कि, पाटन, एक ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र, राज्य की राजधानी रायपुर के साथ सीमा साझा करता है। सीएम बघेल इस सीट से पांच बार 1993, 1998, 2003, 2013 और 2018 में चुने गए हैं। 2008 में, वह भाजपा के विजय बघेल से विधानसभा चुनाव हार गए, जो उनके भतीजे भी हैं।

राज्य में विपक्षी भाजपा ने इस विधानसभा सीट पर विजय बघेल को मैदान में उतारा है, जो वर्तमान में दुर्ग से लोकसभा सदस्य हैं। सीएम और बीजेपी उम्मीदवार कुर्मी से हैं - जो राज्य का एक प्रभावशाली ओबीसी समुदाय है, जिसकी निर्वाचन क्षेत्र में बड़ी आबादी है।

पत्नी साधना और लाड़ली बहनों की उपस्थिति में CM शिवराज ने भरा नामांकन, बोले- 'अब मैं यहां नहीं आऊंगा...'

मराठा आरक्षण आंदोलन ने लिया हिंसक रूप! आंदोलनकारियों ने जलाया NCP विधायक का घर, MLA बोले- 'मैं घर में था...'

शिवराज सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री ने सरेआम कहे अपशब्द, कांग्रेस ने वीडियो शेयर कर कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -