केरल में फेस मास्क पहनना अनिवार्य; किसी भी प्रकार का  उल्लंघन  दंडनीय होगा
केरल में फेस मास्क पहनना अनिवार्य; किसी भी प्रकार का उल्लंघन दंडनीय होगा
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार ने कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के जवाब में बुधवार को मास्क पहनने का आदेश दिया और चेतावनी दी कि किसी भी उल्लंघन पर मुकदमा चलाया जाएगा। ".आदेश है कि आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 20 (3) के तहत प्रदान की गई शक्तियों का उपयोग करते हुए, सभी सार्वजनिक स्थानों, बैठकों, कार्यस्थलों और राज्य भर में परिवहन के दौरान मास्क पहने जाएं। उपरोक्त आदेशों का उल्लंघन डीएम अधिनियम और अन्य लागू कानूनों के तहत दंडनीय होगा "राज्य के राज्यपाल के निर्देश से, डॉ वी पी जॉय (मुख्य सचिव) ने कहा।

यह फैसला देश में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों से पहले ही लिया गया था। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में 2,927 नए मामले सामने आए हैं।

देश में सक्रिय मामलों की संख्या भी 15,636 से बढ़कर 16,279 हो गई है, जो सभी मामलों का 0.04 प्रतिशत है। मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में वायरस के कारण 32 व्यक्तियों की मौत हो गई है, जिससे देश में कोविड से संबंधित मौतों की कुल संख्या 5,23,654 हो गई है।

भारत में, दैनिक मामले की सकारात्मकता दर मंगलवार को 0.55 प्रतिशत से बढ़कर बुधवार को 0.58 प्रतिशत हो गई, जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.59 प्रतिशत पर बनी रही।

पीएम मोदी नरेंद्र ने फिजी में बच्चों के लिए एक अस्पताल का अनावरण किया

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर मज़ार, रेलवे की जमीन पर मस्जिद..., अब प्रशासन ने दिया अल्टीमेटम

भारत का खुदरा कारोबार 2032 तक 2 ट्रिलियन डॉलर को पार करने की उम्मीद है: रिपोर्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -