मोटर व्हीकल एक्ट: गाना गाकर लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक कर रही चंडीगढ़ पुलिस

Sep 09 2019 06:29 PM
मोटर व्हीकल एक्ट: गाना गाकर लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक कर रही चंडीगढ़ पुलिस

चंडीगढ़: नए मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों के बारे में जानकारी देने के लिए चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने अनोखी पहल शुरू की है. सहायक सब-इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह पंजाबी में गाने गाकर लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं. वह लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दे रहे हैं. गुरदासपुर के रहने वाले भूपेंद्र सिंह पहले ऑर्केस्ट्रा में गाना गाते थे.

अब वे अपनी गायकी का इस्तेमाल लोगों को जागरूक करने के लिए कर रहे हैं. भूपेंद्र सिंह युवाओं और स्कूली छात्रों के लिए बाकायदा ट्रैफिक नियमों की क्लास भी लगाते हैं. एक तरफ जहां भूपेंद्र सिंह लोगों को जागरूक कर रहे हैं, तो वहीं एक ऐसे भी पुलिस अफसर हैं जिनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई. एक सीनियर पुलिसकर्मी मोबाइल पर बात करते हुए स्कूटी चलाते नज़र आए. वो जिस स्कूटी पर सवार थे, उसका इंश्योरेंस भी नहीं था.

इस तस्वीर के सामने आने के बाद चंडीगढ़ पुलिस ने सख्त कदम उठाते हुए पंजाब पुलिस के एएसआई का चालान बना दिया. उन पर 10 हजार रुपये की पेनल्टी लगाई गई है. आपको बता दें कि नया मोटर व्हीकल एक्ट 1 सितंबर से लागू हो चुका है, जिसके बाद से ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस द्वारा जमकर चालान काटे जा रहे हैं और भारी भरकम पेनल्टी भी लगाई जा रही है.

सोने के दामों में भारी गिरावट, चांदी की भी चमक पड़ी फीकी

चुनाव से ऐन पहले शरद पवार को बड़ा झटका, शिवसेना में शामिल होंगे पूर्व मंत्री भास्कर जाधव

वैश्विक यात्रा और पर्यटन की रैंकिंग में भारत का स्थान सुधरा, मिला यह स्थान