'नवजाेत सिंह सिद्धू' इस पूजनिय माता के मंदिर पहुंचे, पूरी पढ़े रिपोर्ट

'नवजाेत सिंह सिद्धू' इस पूजनिय माता के मंदिर पहुंचे, पूरी पढ़े रिपोर्ट

इस समय पंजाब के तत्कालिक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ रिश्तों में खटास और अपना विभाग बदले जाने के बाद कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू आजकल राज्‍य में 'गायब' हैं. सिद्धू राजनीतिक झटके के बीच सियासत से दूर पिछले एक सप्ताह से माता वैष्णो देवी के भवन में तपस्‍या में लीन हैं. वह मां वैष्‍णाे देवी की पूजा में लीन हैं. इस दौरान वह किसी से भी नहीं मिलते हैं. उन्होंने सभी को उनकी तस्वीर लेने से भी मना कर रखा है. सिद्धू 3 जुलाई को वैष्णो देवी भवन पहुंचे थे. वह वहां मां वैष्णो की भक्ति में दिनभर लीन रहते हैं. आइए जानते पूरी जानकारी के लिए बता दे कि 

गुरुग्राम में युवक को पीट-पीटकर मार डाला

सिद्धू रोज सुबह जल्दी उठ जाते हैं और मां के दरबार में सुबह होने वाली श्रृंगार आरती में भाग लेते हैं. आरती खत्म होने के बाद वह किसी से कोई बातचीत नहीं करते और तुरंत भवन में एक कमरे में चले जाते हैं. दिनभर वह अपने कमरे में ही मां की भक्ति में लीन रहते हैं. शाम को फिर से होने वाली माता वैष्णो की श्रृंगार आरती में भाग लेते हैं. सूत्रों के अनुसार, कुछ श्रद्धालुओं ने उनसे बात करने व सेल्फी लेने की भी गुजारिश की, लेकिन उन्होंने सहजता से मना कर दिया.

नोएडा में चला 'ऑपरेशन क्लीन' 5, दो हज़ार से अधिक वाहनों का चालान कटा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन दिनों गुप्त नवरात्र भी चल रहे हैं. मान्यता है कि इनमें भक्ति करने वालों की मां वैष्णो हर मुराद पूरी करती हैं. हालांकि यह पहली बार नहीं है कि सिद्धू मां के दरबार में आए हों और अध्यात्म में डूबे हों. इससे पहले भी वह कई बार मां के भवन में आते रहे हैं, लेकिन पहली बार वह इतने लंबे समय तक यहां रुके हैं. पिछले एक सप्ताह में वह कभी कभार पैसेंजर केबल कार में सवार होकर भैरव घाटी पहुंचकर बाबा भैरवनाथ के दर्शन करने गए और फिर जल्द लौट भी आए. सफेद कुर्ते-पायजामे और आसमानी रंग की पगड़ी पहन कभी कभार वह पैसेंजर केबल कार में सवार होकर भैरव घाटी पहुंचकर बाबा भैरवनाथ के दर्शन करते हैं और फिर लौट आते हैं. भैरव नाथ मंदिर में भी सिद्धू ध्यान की मुद्रा में घंटो बैठे रहते हैं. मंदिर के सूत्रों अनुसार, नवजोत सिंह सिद्धू इन दिनों गुप्त नवरात्र के चलते वीरवार तक वैष्णो देवी भवन पर ही रहेंगे.

ऑटो में घर छोड़ने के बहाने महिला से किया बलात्कार

खाद्य आपूर्ति विभाग के प्रबंधक के ठिकानों पर लोकायुक्त ने मारा छापा, मिली करोड़ों की संपत्ति

1250 जिंदा कारतूस के साथ तीन बदमाश गिरफ्तार, कार से ले जा रहे थे दिल्ली