हरियाणा : इन जिलों में तेज बारिश की संभावना
हरियाणा : इन जिलों में तेज बारिश की संभावना
Share:

 

हरियाणा में मानसून सक्रिय हो चुका है. राज्य में अब तक 15 शहरों में सामान्य बरसात हुई है. करनाल, अम्बाला, कैथल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, फरीदाबाद में 400 मिमी. से अधिक पानी बरस चुका है. 10 शहरों में सामान्य, 4 जिलों में सामान्य से ज्यादा, 1 में बहुत ज्यादा, 5 में सामान्य से कम और 1 में बहुत कम बरसात हुई है. मौसम शोधकर्ताओं का कहना है कि 20 अगस्त को भी कुछ इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. 21 से मानसून की सक्रियता थोड़ी कम हो जाएगी.

दिल्ली में तैयार हुआ देश का पहला 'पोस्ट कोविड क्लीनिक', मिलेंगी ये ख़ास सुविधाएं

बुधवार को हरियाणा के कई जिलों में तेज बारिश हुई. पिछले 24 घंटे में औसतन 7.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. इससे बरसात की 3 फीसदी कमी दूर हुई. गुरुग्राम  में सबसे ज्यादा 95 मिलीमीटर पानी बरसा. इससे पूरा शहर पानी-पानी हो गया. सड़कों पर कारें डूब गईं और लोग नाव की सवारी करते दिखे.

कर्नाटक में बाढ़ का कहर जारी, एक व्यक्ति की गई जान और दो बहे

बरसात के कारण से सड़कों पर जमा पानी निकालने के लिए फायर ब्रिगेड का दस्ता पहुंचा, जिसने पंपिंग सेट की मदद से पानी की निकासी कराई. सड़कों पर जमा पानी निकालने में फायर ब्रिगेड के पंपिंग दस्ते को भी घंटों तक मशक्कत करनी पड़ी. इसके बाद ही जलजमाव दूर हो सका. वही, गुरूग्राम में बारिश के पानी के निकासी के तमाम दावों के बावजूद ऐसा पहली बार नहीं है जब बरसात के बाद शहर में ऐसी नारकीय स्थिति देखने को मिली हो. बारिश के पानी की निकासी का उचित इंतजाम न होने के कारण प्रशासन को बरसात के दिनों में अक्सर रोड पर जमा पानी निकालने के लिए घंटों दिक्कत का सामना करना पड़ा है.

मेघालय के 19वें राज्यपाल बने सत्यपाल मलिक, मुख्य न्यायाधीश के सामने ली शपथ

सचिन पायलट के बड़े बोल, सीएम गहलोत को लगा झटका

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में मुठभेड़, लश्कर के 2 आतंकी ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -