दिल्ली से महाराष्ट्र तक झमाझम बारिश के आसार, जानिए क्या है आपके राज्य का हाल
दिल्ली से महाराष्ट्र तक झमाझम बारिश के आसार, जानिए क्या है आपके राज्य का हाल
Share:

नई दिल्ली: दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अब मुंबई सहित महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात के कुछ हिस्सों, राजस्थान,  हरियाणा, उत्तराखंड तथा हिमाचल प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आगे बढ़ चुका है. इन सभी प्रदेशों में मॉनसून की झमाझम बारिश हो रही है. बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से राहत तो मिली है, मगर कुछ राज्यों में यह पानी आफत बनकर बरस रहा है. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में वर्षा का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई है. 

IMD के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में आज सोमवार (26 जून) को भी भारी बारिश हो सकती है. 29 जून तक राजधानी में बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं, यदि तापमान की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ में आज, 26 जून को गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. लखनऊ में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, लखनऊ में भी 29 जून तक बारिश का दौर जारी रहेगा. 

इसके अलावा IMD ने उत्तराखंड के कई जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. देहरादून, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर, देहरादून और टिहरी और पौड़ी जिलों में कहीं तेज बौछारों के साथ-साथ मूसलाधार वर्षा को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं, अन्य जिलों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

क्या देशभर में पहुँच गया मानसून ? IMD ने जारी किया अपडेट

'केंद्रीय बलों की 485 कंपनियां भेजो..', बंगाल चुनाव आयोग ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र

'पति की संपत्ति में पत्नी बराबर की हक़दार..', मद्रास हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -