केंद्र ने बढ़ाई वाहन पंजीकरण की वैधता
केंद्र ने बढ़ाई वाहन पंजीकरण की वैधता
Share:

ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन पंजीकरण और फिटनेस प्रमाणपत्र जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों की वैधता जो 1 फरवरी से समाप्त हो गई है और कोरोनोवायरस महामारी के कारण नहीं बढ़ाई जा सकती है, केंद्रीय परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने 31 मार्च, 2021 तक बढ़ा दी है। मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है, "केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने COVID-19 के प्रसार को रोकने की आवश्यकता के मद्देनजर डीएल, आरसी, परमिट आदि जैसे वाहनों के दस्तावेजों की वैधता को 31 मार्च, 2021 तक बढ़ा दिया है। मंत्रालय के पास है। आज राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के संबंध में एक निर्देशिका जारी की।

मोटर वाहन अधिनियम, 1988 और केंद्रीय मोटर वाहन नियम, 1989 से जुड़े दस्तावेजों की वैधता के विस्तार के संबंध में, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MoRTH) पहले 30 मार्च, 2020, 9 जून, 2020 को सलाह के साथ आया था। एमओआरटीएच ने कहा कि नागरिकों को सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए अपने निजी साधनों के परिवहन में मदद करने के लिए ऐसा किया गया है। 

प्रेस इनफॉर्मेशन ब्यूरो द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया है, यह सामाजिक गड़बड़ी को बनाए रखते हुए परिवहन से जुड़ी सेवाओं का लाभ उठाने में नागरिकों की मदद करेगा। लाइसेंस नवीनीकरण के लिए लंबी कतारों को ध्यान में रखते हुए, जो सामाजिक दूरियों के मानदंडों का उल्लंघन करती हैं, और देश के विभिन्न हिस्सों में अभी भी लॉकडाउन और कर्फ्यू लागू हैं, समय सीमा बढ़ाने का निर्णय केंद्रीय मंत्रालय द्वारा लिया गया था।

सरकार ने किसानों को फिर लिखा पत्र, 30 दिसंबर को बातचीत के लिए बुलाया

देश में घटती महामारी की रफ़्तार, पिछले 24 घंटों में मिले 16 हज़ार नए कोरोना केस

ओपीडी सेवाओं को फिर से शुरू करेगा मणिपुर अस्पताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -