कोविड-19 से जान गंवाने वाले 26 और पत्रकारों के परिवारों को मिलेगी वित्तीय सहायता
कोविड-19 से जान गंवाने वाले 26 और पत्रकारों के परिवारों को मिलेगी वित्तीय सहायता
Share:

नई दिल्लीः केंद्र सरकार ने कोविड-19 से जान गंवाने वाले 26 और पत्रकारों के परिवारों को वित्तीय सहायता देने के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है। यह मंजूरी बीते गुरूवार को दी गई है। इस बारे में एक बयान जारी करते हुए सरकार ने कहा है कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ‘पत्रकार कल्याण योजना' के तहत इन पत्रकारों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। जी दरअसल मंत्रालय ने एक बयान जारी किया है।

इस बयान में यह कहा गया है कि, ‘‘आज केंद्र सरकार ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव अमित खरे की अध्यक्षता वाली पत्रकार कल्याण योजना समिति के एक प्रस्ताव को स्वीकृति दी है जिसके तहत कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले 26 पत्रकारों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान की जाएगी।'' केवल इतना ही नहीं बल्कि मंत्रालय के द्वारा दिए गए बयान को माना जाए तो समिति ने संक्रमण से इतर अन्य कारणों से मारे गये 11 पत्रकारों के परिवारों के आवेदनों पर भी विचार किया है।

जी दरअसल मंत्रालय का कहना यह है कि समिति ने साप्ताहिक आधार पर बैठक करने का फैसला किया है ताकि पत्रकार कल्याण योजना के तहत वित्तीय सहायता के आवेदनों पर तत्काल निर्णय लिया जा सके। ऐसे में उसके अनुसार वित्त वर्ष 2020-21 में केंद्र सरकार ने कोविड-19 के कारण अपनी जान गंवाने वाले 41 पत्रकारों के परिवारों को इस तरह की सहायता प्रदान की थी। और ठीक ऐसे ही पत्रकारों के कुल 67 परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करने को मंजूरी दी गई है।

महाराष्ट्र: BJP युवा मोर्चा के नेता को पुलिस ने बेरहमी से पीटा

भारत की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण पर डोमिनिका कोर्ट ने लगा दी रोक

एनटीआर की 98 वीं जयंती पर हिंदूपुरम के विधायक ने की ये मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -