बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने तेलंगाना जाएगी केंद्र की टीम, IMD ने जताई है भारी बारिश की आशंका

बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने तेलंगाना जाएगी केंद्र की टीम, IMD ने जताई है भारी बारिश की आशंका
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में लगातार बारिश के बाद बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) के सलाहकार कुणाल सत्यार्थी के नेतृत्व में एक अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम (IMCT) सोमवार (31 जुलाई) को राज्य का दौरा करेगी। टीम में कृषि, वित्त, जल शक्ति, बिजली, सड़क परिवहन और राजमार्ग और राष्ट्रीय रिमोट सेंसिंग सेंटर (NRSC) मंत्रालयों और विभागों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी के कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर केंद्रीय टीम को राज्य में भेजा जा रहा है। 

रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह के दौरान तेलंगाना में हुई भारी बारिश के कारण बारिश से जुड़ी विभिन्न घटनाओं में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है। केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, “भाजपा तेलंगाना के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद, माननीय केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमितशाह जी ने गृह सचिव को तेलंगाना के आकलन के लिए तुरंत एक उच्चस्तरीय अंतर-मंत्रालयी टीम भेजने का निर्देश दिया है।” बाढ़ से हुई क्षति। अंतर-मंत्रालयी टीम 31 जुलाई 2023 से क्षति के मौके पर आकलन के लिए राज्य का दौरा करेगी।''

मामले की गंभीरता को देखते हुए टीम राज्य का दौरा कर रही है. IMCT और राज्य द्वारा क्षति के आवश्यक विवरण प्रस्तुत किए जाने के बाद यह फिर से राज्य का दौरा कर सकता है। पिछले सप्ताह के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश हुई, जिसके परिणामस्वरूप निचले इलाकों में पानी भर गया। गोदावरी नदी भी उफान पर है. हालांकि, शनिवार को बारिश रुक गई जिसके बाद राहत कार्य में तेजी आई है। मौसम एजेंसी ने भविष्यवाणी की है कि 1 अगस्त को तेलंगाना के आदिलाबाद, कोमाराम भीम आसिफाबाद, मंचेरियल, निर्मल, जगित्याल, राजन्ना सिरसिल्ला, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

'मेरी माटी मेरा देश', पीएम मोदी ने लॉन्च किया अभियान, जानिए इसमें क्या है ख़ास

'आडवाणी का अपमान करने में भाजपा ने कोई कसर नहीं छोड़ी..', सिंधी समाज से बोले कमलनाथ- कांग्रेस को वोट दो

'लाल डायरी से गहलोत सरकार के पाप उजागर हो गए..', कांग्रेस पर जेपी नड्डा का बड़ा हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -