'मेरी माटी मेरा देश', पीएम मोदी ने लॉन्च किया अभियान, जानिए इसमें क्या है ख़ास
'मेरी माटी मेरा देश', पीएम मोदी ने लॉन्च किया अभियान, जानिए इसमें क्या है ख़ास
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रविवार (30 जुलाई) को स्वतंत्रता दिवस से पहले देश के शहीद वीरों के सम्मान में 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान शुरू करने का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने अपने रेडियो शो मन की बात पर अपने मासिक संबोधन के दौरान यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि हर तरफ 'अमृत मोहत्सव' की गूंज है और 15 अगस्त करीब है, तो देश में एक बड़ा अभियान शुरू किया जा रहा है- 'मेरी माटी मेरा देश'। 

अपने रेडियो संबोधन में, पीएम मोदी ने कहा कि शहीद बहादुरों के सम्मान में अभियान शुरू किया जाएगा और देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वालों की याद में पूरे भारत में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "इन विभूतियों की याद में देश की लाखों ग्राम पंचायतों में विशेष शिलालेख लगाए जाएंगे।"   उन्होंने आगे कहा कि इस अभियान के दौरान 'अमृत कलश यात्रा' भी निकाली जाएगी।

प्रधानमंत्री ने अपने रेडियो संबोधन में कहा, ''इस अभियान के दौरान अमृत कलश यात्रा निकाली जाएगी, जो गांवों और देश के विभिन्न कोनों से 7500 कलशों में मिट्टी और पौधे लेकर दिल्ली पहुंचेगी और राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के पास इन 'कलश' में पौधे ले जाए जा रहे हैं।'' अपने रेडियो संबोधन में, मोदी ने पिछले कुछ वर्षों में सरकार द्वारा हज नीति में किए गए बदलावों की भी सराहना की और कहा कि अब अधिक से अधिक लोगों को वार्षिक तीर्थयात्रा पर जाने का अवसर मिल रहा है।

शैक्षणिक संस्थानों में दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 5% कोटा सुनिश्चित करें - हाई कोर्ट का दिल्ली सरकार को निर्देश

'पीएम मोदी के विज़न को आगे ले जाने का प्रयास करूँगा..', भाजपा में महासचिव बनने पर बोले अनिल एंटोनी

मणिपुर हिंसा पर कांग्रेस को 'एक्सपोज़' करने की तैयारी में भाजपा, पलटवार के लिए बनाया ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -