'आडवाणी का अपमान करने में भाजपा ने कोई कसर नहीं छोड़ी..', सिंधी समाज से बोले कमलनाथ- कांग्रेस को वोट दो
'आडवाणी का अपमान करने में भाजपा ने कोई कसर नहीं छोड़ी..', सिंधी समाज से बोले कमलनाथ- कांग्रेस को वोट दो
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष कमल नाथ ने शनिवार को दावा किया कि भाजपा ने पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। दरअसल, नाथ और केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्य में विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले शनिवार को भोपाल और ग्वालियर में सिंधी समुदाय के अलग-अलग कार्यक्रमों को संबोधित किया।

इस दौरान सिंधिया ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संस्थापक सदस्य और पूर्व उपप्रधानमंत्री आडवाणी को पार्टी का सबसे बेहतरीन नेता करार दिया। वहीं, सिंधी समाज के सम्मेलन को संबोधित करते हुए नाथ ने कहा कि, ''2008 में एक विवाह समारोह के दौरान सिंधी लोगों ने मुझसे कहा था कि वे आडवाणी के कारण भाजपा को वोट देंगे। अब आडवाणी जी कहां हैं? भाजपा ने उनका अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।'' कमलनाथ ने आरोप लगाते हुए कहा कि, भाजपा ने सिंधी समुदाय को धोखा दिया है,'' साथ ही उन्होंने सिंधी समुदाय से अपने भविष्य की रक्षा के लिए कांग्रेस को वोट देने की अपील की।

वहीं, सिंधिया ने कहा कि सिंधी भारत में एक प्रतिष्ठित समाज हैं। ग्वालियर में सिंधी समुदाय की एक सभा में भाग लेने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "सिंधी समुदाय के नेताओं ने इस देश का नेतृत्व किया है। लालकृष्ण आडवाणी ने जीवन भर कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई लड़ी। वह उपप्रधानमंत्री बने। आज भी वह भाजपा के सबसे बेहतरीन नेता हैं।"  बिना नाम लिए सिंधिया ने कहा कि जिन लोगों ने समाज को तोड़ा, आपस में झगड़ा कराया, नरसंहार किया, वे अब एकता का पाठ पढ़ा रहे हैं।

बता दें कि, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ महीने पहले राज्य में सिंधी समुदाय के लिए कई रियायतों की घोषणा की थी, जिसमें लद्दाख में समुदाय के एक पवित्र स्थल की तीर्थयात्रा के लिए 25,000 रुपये की वित्तीय सहायता भी शामिल थी। उन्होंने यह भी कहा था कि सिंधी शरणार्थियों को उनके जुलूस में भूमि का मालिकाना हक मामूली कीमत पर डीड (पट्टा) के तहत दिया जाएगा, जिसके लिए राज्य भर में शिविर लगाए जाएंगे। चौहान ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में किशोर क्रांतिकारी हेमू कालानी की प्रतिमा स्थापित करने का भी वादा किया था। 

'पैसा, अहंकार, खेल..', भारतीय खिलाड़ियों पर क्यों भड़के कपिल देव ?

शैक्षणिक संस्थानों में दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 5% कोटा सुनिश्चित करें - हाई कोर्ट का दिल्ली सरकार को निर्देश

'पीएम मोदी के विज़न को आगे ले जाने का प्रयास करूँगा..', भाजपा में महासचिव बनने पर बोले अनिल एंटोनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -