किसान आंदोलन के कारण अब तक NHAI को हुआ 814.4 करोड़ का नुकसान - नितिन गडकरी
किसान आंदोलन के कारण अब तक NHAI को हुआ 814.4 करोड़ का नुकसान - नितिन गडकरी
Share:

नई दिल्ली: किसान आंदोलन की वजह से तीन राज्यों में 16 मार्च तक भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) को 814.4 करोड़ रुपए के टोल राजस्व का नुकसान हुआ है। केंद्रीय सड़क, परिवहन, राजमार्ग और MSME मंत्री नितिन गडकरी ने संसद के उच्च सदन में एक लिखित जवाब में यह जानकारी दी। ये तीन राज्य हैं, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गडकरी ने सोमवार को संसद में कहा कि नुकसान मुख्य रूप से पंजाब और हरियाणा के राज्यों में हुआ है। इसके अलावा राजस्थान के कुछ टोल प्लाजा भी इस आंदोलन के चलते प्रभावित हुए हैं। पंजाब, हरियाणा एवं राजस्थान में क्रमशः 487 करोड़, 326 करोड़ एवं 1.40 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। केंद्रीय मंत्री ने यह भी बताया किसी अन्य राज्य में किसानों के प्रदर्शन के चलते टोल राजस्व का नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन पंजाब सरकार से निवेदन किया गया है कि वह राज्य के अंदर टोल प्लाजा की निर्बाध कार्यप्रणाली पर ध्यान दें।

आपको बता दें कि 118 दिनों से जारी इस आंदोलन के कारण न सिर्फ NHAI को अपितु स्थानीय व्यापार का भी बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। आंदोलन के लिए वैकल्पिक स्थान मुहैया कराने के लिए पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई थी। कारण था, प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा पटियाला के कई वेयर हाउस में कब्जा जमा लेना जिसकी वजह से भारी व्यापारिक नुकसान हुआ। CAIT के अनुसार, इस आंदोलन के चलते केवल दिल्ली-NCR में ही 50000 करोड़ का नुकसान हुआ है

 पेंशनभोगियों को डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए आधार अनिवार्य नहीं

भारत में जल्द वापसी करेगा PUBG ! इंटरनेट पर दिया ऐसा विज्ञापन

तेलंगाना में कबड्डी मैच के बीच हुआ बड़ा हादसा, जमीन में धस गया स्टैंड...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -