करोड़ों किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, एक हफ्ते बाद बैंक खाते में आने वाला है पैसा
करोड़ों किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, एक हफ्ते बाद बैंक खाते में आने वाला है पैसा
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही देशभर के किसानों को खुशखबरी देने वाली है. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojana) की 11वीं किस्त जल्द ही किसानों के बैंक एकाउंट्स में आने वाली है. इस योजना के तहत केंद्र सरकार किसानों के खाते में प्रति वर्ष 3 किस्तों में 6 हजार रुपए जमा करवाती है. इससे किसानों को आर्थिक मदद मिलती है. 

यदि आपने अभी तक इस योजना के तहत पंजीकरण नहीं करवाया है, तो जल्द करवा लें. मोदी सरकार अब तक पीएम किसान योजना की 10 किस्तें जारी कर चुकी हैं. अब किसानों को अगली यानी कि 11वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम की 10वीं किस्त की रकम 1 जनवरी 2022 को किसानों के अकाउंट में ट्रांसफर की गई थी. देश के करोड़ों किसानों के खाते में 2000 रुपये डाले गए थे. 

बता दें कि यह योजना 24 फरवरी, 2019 में शुरू की गई थी. इस तरह से योजना को शुरू हुए तीन वर्षों से अधिक हो चुके हैं और अब तक करोड़ों किसानों को योजना से फायदा मिल चुका है. इस योजना के माध्यम से किसानों को हर चार महीने पर दो-दो हजार रुपये बैंक खातों में ट्रांसफर किए जाते हैं. तीन किस्तों में कुल छह हजार रुपये प्रति वर्ष दिए जाते हैं. इस योजना के तहत मिलने वाला पैसा आपको e-KYC करवाने के बाद ही मिलेगा, जिसके लिए आपको पीएम किसान के ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर अपनी जानकारी देनी होगी. 

CM योगी के शपथ ग्रहण से पहले लखनऊ में एनकाउंटर, एक लाख का इनामी बदमाश ढेर

यूपी के मदरसों के लिए बड़ा आदेश, अब कक्षा शुरू होने से पहले करना होगा ये काम

स्मृति ईरानी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाला शख्स बदायूं से गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -