भाजपा ने अकाली दल को दिया झटका, वापस ली गई बिक्रम मजीठिया की जेड श्रेणी सुरक्षा
भाजपा ने अकाली दल को दिया झटका, वापस ली गई बिक्रम मजीठिया की जेड श्रेणी सुरक्षा
Share:

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से संबंध तोड़ चुके शिरोमणि अकाली दल (शिअद) को झटका देते हुए केंद्र सरकार ने अकाली दल के दिग्गज नेता बिक्रम सिंह मजीठिया की जेड श्रेणी सुरक्षा वापस ले ली है। केंद्र से भेजे गए पत्र के बाद पंजाब की अमरिंदर सरकार ने अब मजीठिया की सुरक्षा की समीक्षा करने का फैसला किया है, ताकि यह तय किया जा सके कि उन्हें किस तरह की सुरक्षा प्रदान की जाए। इस बीच, शिअद ने केंद्र सरकार के इस फैसले को सियासी रंजिश की कार्रवाई बताया है।

बता दें कि मजीठिया को केंद्र सरकार से जेड श्रेणी सुरक्षा पंजाब में अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार के अनुवृद्ध पर दी गई थी। मजीठिया को गैंगस्टरों और विदेशों में छिपे अराजक तत्वों से निरंतर धमकियां मिलने की वजह से अकाली-भाजपा सरकार ने उन्हें जेड श्रेणी सुरक्षा देने की मांग की थी। इस सुरक्षा के तहत मजीठिया को CISF के 30-40 जवान और दो एस्कार्ट वाहन उपलब्ध कराए गए थे। किन्तु केंद्र के नए आदेश के बाद यह सारी सुरक्षा वापस ले ली गई है। अब मजीठिया की सुरक्षा सिर्फ पंजाब पुलिस के अधीन है। 

आपको बता दें कि पंजाब सरकार ने जुलाई 2018 में राज्य के सियासी नेताओं और अन्य बड़ी हस्तियों की सुरक्षा की समीक्षा करते हुए मजीठिया की सुरक्षा से 11 जवान वापस ले लिए गए थे। राज्य सरकार ने केंद्र से ताजा पत्र के बाद डीजीपी को मजीठिया की सुरक्षा की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।

क्या मध्य प्रदेश में फिर लगेगा लॉकडाउन ? आज शाम तक हो जाएगा फैसला

फ्रांस और भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले अल्लामा खादिम हुसैन रिज़वी का निधन

कांग्रेस में हुआ बड़ा बदलाव, अब डिजिटल तरीके से होगा अध्यक्ष का चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -