फ्रांस और भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले अल्लामा खादिम हुसैन रिज़वी का निधन
फ्रांस और भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले अल्लामा खादिम हुसैन रिज़वी का निधन
Share:

इस्लामाबाद: इस्लामिक धर्म उपदेशक तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) के प्रमुख अल्लामा खादिम हुसैन रिज़वी का गुरुवार रात लाहौर में इंतकाल हो गया है। बता दें हाल ही में हुसैन ने फ्रांस को परमाणु हमला करने की धमकी दी थी। रिपोर्ट के मुताबिक, 54 साल के पाकिस्तान के विवादित मज़हबी नेता कई दिनों से बुखार से ग्रस्त था, जिसके बाद पूर्वी शहर लाहौर के अस्पताल में उनका इंतकाल हो गया।

पार्टी के प्रवक्ता हमजा के मुताबिक, TLP प्रमुख को सांस लेने में दिक्कत महसूस हो रही थी और सोमवार से बुखार भी था। टीएलपी ने रिजवी की अगुवाई में विभिन्न विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा लिया था। जिसमें 2018 में टीएलपी ने पाकिस्तान में सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक ईसाई महिला, आशिया बीबी को ईशनिंदा के आरोपों से बरी करने के बाद हुआ उग्र विरोध प्रदर्शन भी शामिल है। इसके साथ ही हुसैन ने भारत को भी कई मौकों पर धमकी दी थी।

आपको बता दें कि रिज़वी पाकिस्तान में बेहद ही लोकप्रिय नेता थे, खासकर पाकिस्तान के सबसे अधिक जनसंख्या वाले पंजाब प्रान्त में। खादिम रिज़वी 19 वीं शताब्दी के इस्लामिक धर्मशास्त्री इमाम अहमद रज़ा खान बरेलवी, बरेलवी संप्रदाय के संस्थापक थे। फ्रेंच मैगज़ीन चार्ली हेब्दो द्वारा पैगंबर मोहम्मद के कार्टून के प्रकाशन को लेकर रिजवी में फ्रांस में उग्र विरोध प्रदर्शन किया था।

इंडस टावर्स स्टेक सेल से आय प्राप्त करने के बाद वोडाफोन और आइडिया के शेयर में हुई वृद्धि

48 दिनों के बाद आज पेट्रोल की कीमतों में लगी आग, जानिए क्या है डीज़ल के हाल

केंद्र के सुधार मध्यम अवधि की बढ़ा सकते है विकास दर: फिच रेटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -