कांग्रेस में हुआ बड़ा बदलाव, अब डिजिटल तरीके से होगा अध्यक्ष का चुनाव
कांग्रेस में हुआ बड़ा बदलाव, अब डिजिटल तरीके से होगा अध्यक्ष का चुनाव
Share:

नई दिल्ली: देश की सबसे पुरानी राजनितिक पार्टी का अध्यक्ष अब डिजिटल तरीके से चुना जाएगा. कांग्रेस ने ऐतिहासिक परिवर्तन करते हुए फैसला लिया है कि नए अध्यक्ष का चुनाव डिजिटली होगा. इसके बाद ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के डेलिगेट्स को डिजिटल आईडी कार्ड जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी की तरफ से मतदाता सूची बनाने का काम किया जा रहा है.

सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी ने तमाम स्टेट यूनिट्स से AICC डेलिगेट्स का डिजिटल फोटोग्राफ मांगा है. लगभग 1500 डेलिगेट्स इस चुनाव में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के लिए एक मंच तैयार किया जा रहा है, किन्तु यदि अध्यक्ष पद पर कोई और चुनाव  लड़ता है तो स्थिति नाटकीय हो जाएगी. कुछ लोगों का मानना है कि यदि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर वापस लौटते हैं, तो यह दर्शाता है कि राहुल गांधी न सिर्फ निर्विवाद नेता है, बल्कि पार्टी में सबसे लोकप्रिय भी हैं. वहीं यदि अध्यक्ष पद के दावेदार बढ़ते हैं तो सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी को पूरी चुनाव प्रक्रिया समयानुसार करनी होगी, जिसमें बैलेट वोटिंग शामिल हैं.

कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि हम एक चुनाव की तैयारी कर रहे हैं और किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहेंगे, दो प्रदेशों को छोड़कर हमने देश के अन्य हिस्सों से डेलिगेट्स की सूची मिल गई है और जब हम चुनावी दंगल के साथ तैयार हो जाएंगे तो कांग्रेस अध्यक्ष को सूचित करेंगे.

सोनिया गांधी के लिए खतरनाक है दिल्ली की हवा ! डॉक्टरों ने दी शिफ्ट होने की सलाह

नेटफ्लिक्स सदस्यता को बढ़ावा देने के लिए 5-6 दिसंबर को भारत में शुरू होगा StreamFest

G-20 समिट से पहले सऊदी ने वापस लिया विवादित नक़्शे वाला नोट, J&K को बताया था अलग देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -