हरिद्वार कुंभ: उत्तराखंड सरकार को केंद्र का पत्र, दिया कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश
हरिद्वार कुंभ: उत्तराखंड सरकार को केंद्र का पत्र, दिया कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश
Share:

नई दिल्‍ली: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने उत्तराखंड के मुख्य सचिव को कुंभ मेले में प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराने के लिए पत्र लि‍खा है। स्वास्थ्य सचिव ने यह लेटर हाई-लेवल सेंट्रल टीम के कुंभ दौरे के बाद व्यक्त की गई चिंता के बाद लिखा है। इस पत्र में उन्‍होंने कहा कि सेंट्रल टीम की रिपोर्ट के अनुसार, 10 से 20 तीर्थयात्री और 10 से 20 स्थानीय लोग हर दिन संक्रमित हो रहे हैं। इसके बाद भी हरिद्वार में टेस्टिंग आंकड़ा संतोषजनक नहीं है। ऐसे में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं।

देश के कई हिस्‍सों में कोरोना का संक्रमण एक बार वापस जोर पड़क रहा है। पिछले 24 घंटे में 43,846 लोगों में कोरोना का वायरस पाया गया है। यह आंकड़ा बीते 115 दिनों में सबसे अधिक है। इससे पहले गत वर्ष 26 नवंबर को 43,174 मामले सामने आए थे। हेल्थ मिनिस्ट्री के अनुसार, बीते दिन 22,956 लोगों ने कोरोना को मात दी और 197 लोगों की मृत्यु भी हुई। देश में कोरोना का उपचार करा रहे मरीजों का आंकड़ा (एक्टिव केस) भी तेजी से बढ़ रहा है। बीते दिन सक्रीय मामले की संख्या 3 लाख के पार पहुंच गई।

देहरादून के डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने संबंधित विभागों की मीटिंग लेते हुए कोविड संक्रमित क्षेत्रों से आने वालों की रैंडम सैंपलिंग करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने रेलवे स्टेशन, आईएसबीटी, हवाई अड्डे और बॉर्डर पर रोजाना होने वाली जांच की तादाद बढ़ाने के भी निर्देश दिए।

मार्च अंत और अप्रैल के इस-इस दिन बंद रहने वाले है बैंक

अंतरराष्ट्रीय वन दिवस: कटते जा रहे हैं जंगल और कम होते जा रहे हैं पेड़, रोकने के लिए बढ़ाना होगा कदम

महंगा हुआ हवाई सफर, घरेलु फ्लाइट्स के किराए में 5 प्रतिशत का इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -