कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट, केंद्रीय गृह सचिव ने राज्यों को पत्र लिखकर दिए निर्देश
कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट, केंद्रीय गृह सचिव ने राज्यों को पत्र लिखकर दिए निर्देश
Share:

नई दिल्ली: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर केंद्र ने सख्ती बढ़ा दी है. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखते हुए कोरोना वायरस गाइडलाइंस को 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेश दिए हैं. उन्होंने पत्र में लिखा है कि कोरोना महामारी के खिलाफ जारी जंग को पूरी तरह से जीतने के लिए एहतियात बरतने और सख्त निगरानी की आवश्यकता है.

पत्र में गृह सचिव की ओर से कहा गया है कि बीते कुछ महीनों में कोरोना के मामलों में कमी देखी गई है, किन्तु कोरोना से जंग जीतने के लिए अब भी हमें सख्त निगरानी और एहतियात बरतने की आवश्यकता है. इस बात को ध्यान में रखते हुए 27 जनवरी 2021 को जारी आदेश को 31 मार्च 2021 तक के लिए बढ़ाया जा रहा है. SOP के अंतर्गत आने वाली सभी गतिविधियों को मंजूरी दे दी गई है. SOP के तहत जारी दिशानिर्देशों का पालन कड़ाई से किया जाना चाहिए. परिवहन और आमजनों के अंतरराज्यीय गतिविधियों पर भी कोई पाबन्दी नहीं है. 

अजय भल्ला ने अपने पत्र में लिखा है कि, मैं राज्यों से आग्रह करता हूं कि संबंधित प्राधिकरण केंद्र की ओर से जारी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करवाएं. केंद्र की ओर से जारी गाइडलाइन्स के बारे में लोगों को अवगत कराया जाए ताकि इन्हें लागू करने में आसानी हो और कोरोना की रोकथाम में सहायता मिले.

जनवरी अंत में राजकोषीय घाटा बढ़कर 12.34 लाख करोड़ रुपये तक पंहुचा

मौजूदा मुद्रास्फीति लक्ष्य को बनाए रखने के पक्ष में रिजर्व बैंक

मुख्य उद्योगों का उत्पादन जनवरी इतने प्रतिशत बढ़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -