कांग्रेस के बाद अब केंद्र की नजरों में खटकी 'सेक्रेड गेम्स'
कांग्रेस के बाद अब केंद्र की नजरों में खटकी 'सेक्रेड गेम्स'
Share:

ने​टफ्लिक्स पर जारी हुई वेबसीरीज सेक्रेड गेम्स एक ओर जहां लोगों को खूब पसंद आ रही है, वहीं राजनीतिक पार्टियां इसके खिलाफ हो गई हैं। हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने इस वेबसीरीज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ अपशब्द इस्तेमाल करने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है, वहीं अब यह केंद्र सरकार की नजरों में भी खटक रही है। केंद्र सरकार द्वारा इस सीरीज के खिलाफ कुछ प्रावधान लाने के संकेत मिले हैं। 

खबरों के मुताबिक, इस वेबसीरीज में तंबाकू उत्पादों के इस्तेमाल के खिलाफ चेतावनी नहीं दी गई है। इस तरह के सीन को लेकर केंद्र सरकार नाराज है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ऐसे निर्देश दिए हैं कि वेबसीरीज में  तंबाकू उत्पादों को रेगुलेट करने के लिए प्रावधान बनाए जा सकते हैं। दरअसल, अभी भारत में  जो कानून है, उनके अनुसार सिनेमा घरों और टीवी कार्यक्रमों में तंबाकू उत्पादों के इस्तेमाल को लेकर चेतावनी जारी करने का नियम है, लेकिन वेबसीरीज के लिए ऐसा कोई नियम नहीं है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि यह वेबसीरीज एक अमेरिकी कंपनी ने जारी की है, इसलिए हम  इसे अभी रेगुलेट नहीं कर सकते और न ही उन पर कोई कार्रवाई कर सकते हैं, क्योंकि ऐसा कोई नियम अभी देश में नहीं है। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही इस तरह के नियम लाए जा सकते हैं,  जिनके तहत देश में विदेशी कंपनियां भी तंबाकू निषेध एक्ट के तहत आएंगी। 

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस ने इस सीरीज में कांग्रेस सरकार के समय हुए मामलों को गलत ढंग से दिखाने और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर गलत बयानबाजी करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में अपील की थी। कांग्रेस ने कहा है​ कि सीरीज में पूर्व प्रधानमंत्री का अपमान किया गया है। इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा। 

Sacred Games में 7 बार शूट किया यह न्यूड सीन

कांग्रेस की आंखों में खटक रहे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

'सेक्रेड गेम्स' में किरदार को लेकर बोले सैफ अली खान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -