हाथरस केस: चारों आरोपियों को गांधीनगर लेकर गई CBI, होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

Nov 22 2020 02:55 PM
हाथरस केस: चारों आरोपियों को गांधीनगर लेकर गई CBI, होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

नई दिल्ली: हाथरस समूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में अलीगढ़ जेल में बंद चारों आरोपियों का पॉलीग्राफ टेस्ट किया जाएगा. इसके लिए चारों आरोपियों को गुजरात के गांधीनगर ले जाया जा रहा है. अलीगढ़ जेल में कैद चारों आरोपियों को सीबीआई टीम गुजरात के गांधीनगर लेकर गई जहां उनका पॉलीग्राफ टेस्ट और ब्रैन मैपिंग टेस्ट किया जाएगा.

बता दें कि हाथरस मामले में CBI की जांच लगातार जारी है. CBI टीम 19 नवंबर को पुनः पीड़िता के गांव पहुंची थी. टीम ने पीड़िता के परिवार वालों से की पूछताछ की और खुद को वारदात का चश्मदीद बताने वाले युवक छोटू को साथ लाकर जिला अस्पताल में उसकी कोरोना जांच कराइ. सीबीआई ने बुधवार को छोटू को कैम्प दफ्तर बुलाकर पूछताछ की थी. अब तक CBI पीड़ित परिवार, गांव वालों, आरोपियों के परिवार और आरोपियों से सवाल जवाब कर चुकी है. 

अब सीबीआई इस केस में पुलिस अधिकारियों से फिर पूछताछ करेगी. CBI, निलंबित एसपी विक्रांत वीर और एसडीएम पीपी मीना से भी मामले को लेकर पूछताछ करेगी. इन सभी से पीड़िता के परिवार द्वारा लगाए गए आरोप के सम्बन्ध में पूछताछ होनी है. CBI, पीड़िता के अंतिम संस्कार के मामले में मिले सबूतों और परिवार वालों के बयानों के आधार पर इन लोगों से पूछताछ करेगी. बताया जा रहा है कि CBI ने पीड़ित परिवार के सम्बन्धियों से भी उनके घर जाकर मामले की जानकारी प्राप्त की है. 

जल्द ही मिलेगी US कंपनी मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन, इतनी होगी कीमत

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन लगी आग, यहाँ जानिए ताजा भाव

एसबीआई ने किया 42 करोड़ ग्राहकों को अलर्ट, आज नहीं मिल सकेंगी ये सुविधाएं