शराब घोटाले में आज मनीष सिसोदिया से पूछताछ करेगी CBI, केजरीवाल ने बताया 'भगत सिंह'
शराब घोटाले में आज मनीष सिसोदिया से पूछताछ करेगी CBI, केजरीवाल ने बताया 'भगत सिंह'
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के बहुचर्चित शराब घोटाले मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को समन जारी किया है। CBI ने सिसोदिया को 17 अक्टूबर (आज) को पूछताछ के लिए अपने दफ्तर में पहुंचने के लिए कहा है। CBI के अधिकारियों ने कहा कि उपराज्यपाल (LG) विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली की शराब नीति में अनियमितताओं की CBI जांच की सिफारिश की थी, जिसे गत वर्ष नवंबर में लागू किया गया था।

CBI के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को सोमवार की सुबह 11 बजे अपने हेडक्वार्टर में पेश होने के लिए कहा है। CBI ने इस मामले में इंडो स्पिरिट्स के मालिक समीर महेंद्रू, गुरुग्राम में बिग रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अमित अरोड़ा और इंडिया अहेड के प्रबंध निदेशक मूथा गौतम सहित कई लोगों से पूछताछ की है। CBI ने अब तक आबकारी नीति मामले में 10 आरोपियों के बयान दर्ज किए हैं। वहीं कुछ आरोपियों से रविवार को पहले दिन में पूछताछ की गई है। इसमें आम आदमी पार्टी (AAP) के संचार रणनीतिकार विजय नायर ने भी कुछ नाम लिए हैं।

समन के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने CBI पर तंज कसा है। साथ ही कहा कि 17 अक्टूबर को 11 बजे CBI हेडक्वार्टर बुलाया गया है। मैं जाऊंगा और पूरा सहयोग करूंगा। सत्यमेव जयते। मनीष सिसोदिया को CBI का समन मिलने के बाद इसे लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। 

केजरीवाल ने सिसोदिया को बताया भगत सिंह:-

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए मनीष सिसोदिया की तुलना शहीद-ए-आज़म भगत सिंह से कर दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि जेल की सलाखें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाए। ये आजादी की दूसरी लड़ाई है। केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन आज के भगत सिंह हैं। 75 वर्षों के बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला जिसने गरीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी। करोड़ों गरीबों की दुआएं मनीष सिसोदिया के साथ हैं। बता दें कि, इससे पहले केजरीवाल ने अपने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के लिए भी पद्मविभूषण माँगा था। जैन, मनी लॉन्डरिंग मामले में बीते 4 महीने से जेल में हैं, उन्हें जमानत तक नहीं मिल रही है। ED के सवालों से बचने के लिए सत्येंद्र जैन ये भी कह चुके हैं कि मेरी याददाश्त जा चुकी है और मुझे कुछ याद नहीं। अब देखना ये है कि, मनीष सिसोदिया से पूछताछ में क्या निकलकर सामने आता है।       

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में हुआ बड़ा हादसा, जानिए....

PM मोदी पर विवादित बयान देकर अब आई ललन सिंह की सफाई, जानिए क्या कहा?

'केंद्र में लहराएगा महागठबंधन का झंडा', खबरों में छाई तेज प्रताप यादव की नई भविष्यवाणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -