राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी..! लोकसभा चुनाव से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कर दिया अपने नए दल का ऐलान
राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी..! लोकसभा चुनाव से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कर दिया अपने नए दल का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले, समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को दिल्ली में अपनी नई राजनीतिक पार्टी - राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी (RSSP) लॉन्च की मौर्य द्वारा अपनी एमएलसी सीट से इस्तीफा देने और समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ने के कुछ दिनों बाद राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी (RSSP) की शुरुआत हुई।

20 फरवरी को मौर्य ने सपा की प्राथमिक सदस्यता और उत्तर प्रदेश विधान परिषद से इस्तीफा दे दिया और एक नई पार्टी के गठन की घोषणा की। इससे पहले 13 फरवरी को, मौर्य ने भी नेतृत्व पर उनके साथ भेदभाव करने और रामचरितमानस और अयोध्या मंदिर अभिषेक समारोह पर उनके विवादास्पद बयानों पर उनका बचाव नहीं करने का आरोप लगाते हुए सपा के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया था। मौर्य ने अखिलेश यादव को पत्र लिखकर कहा था कि, "मुझे आपके साथ काम करने का मौका मिला। लेकिन 12 फरवरी को हमारी बातचीत और 13 फरवरी को मेरे इस्तीफे (राष्ट्रीय महासचिव के रूप में) के बाद, मेरे साथ किसी भी बातचीत की पहल नहीं की गई, जिसके कारण मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।"  
 
उन्होंने पत्र को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी साझा किया। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति को लिखे एक अलग पत्र में, मौर्य ने कहा कि, "मैं विधान परिषद में समाजवादी पार्टी के सदस्य के रूप में चुना गया था। चूंकि मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है, इसलिए मैं एमएलसी के रूप में भी इस्तीफा दे रहा हूं।"  उन्होंने कहा कि, ''जब भी किसी ने विचारधारा पर हमला करने की कोशिश की, मैंने अपना पद छोड़ने में देरी नहीं की. यह निर्णय लिया गया है कि 22 फरवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में नई पार्टी की घोषणा करूंगा और कार्यकर्ताओं की राय लेकर भविष्य की रणनीति बनाऊंगा।"

IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी, घुटने की सर्जरी के लिए जाएंगे UK

ग्वालियर में बस और ट्रेक्टर की भीषण टक्कर, 16 लोग घ्याल, ड्राइवर फरार

'लोगों को पीएम मोदी पर भरोसा है, उनका तीसरा कार्यकाल जरूर होगा..', ओडिशा में बोले राजनाथ सिंह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -