तब्लीग़ी जमात पर कसा शिकंजा, नकद लेनदेन और विदेशी फंड की सीबीआई जांच शुरू

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन कोरोना वायरस के नए मामलों की पुष्टि हो रही है. इस बीच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के ऑर्गेनाइजर और दूसरे अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्रिलिमिनरी इन्क्वायरी (पीई) दर्ज की है. दरअसल, सीबीआई को एक शिकायत प्राप्त हुई थी कि ऑर्गेनाइजर और ट्रस्टी अवैध तरीके से नकद लेनदेन में लिप्त हैं और विदेशी फंड को लेकर भी डिटेल्स अथॉरिटीज को नहीं दी.

सीबीआई ने अब संदिग्ध नकदी लेनदेन और विदेशी फंड प्राप्त करने की बात अधिकारियों से छिपाने को लेकर तबलीगी जमात के आयोजकों और अज्ञात लोगों के खिलाफ शुरुआती जांच शुरू की है. बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने हाल में कोरोना वायरस के चलते चर्चाओं में रहने वाले निजामुद्दीन इलाके में स्थित मरकज के खिलाफ जांच आरम्भ की. सूत्रों के अनुसार केंद्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली की अपराध शाखा से मरकज से संबंधित जानकारी मांगी थी, जो अब उसे मिल गई है. दिल्ली पुलिस की तरफ से देश में कोरोना वायरस फैलाने के लिए पहले से ही मरकज के खिलाफ जांच जारी है.

सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने मरकज से संबंधित कागज़ात अपराध शाखा से ले लिए हैं. सीबीआई की ओर से मरकज और इसके प्रमुख मौलाना साद के खिलाफ एफआईआर तब दर्ज की जाएगी, जब उसे प्राथमिक जांच के दौरान पुख्ता सबूत मिलेगा.

इस तरह कम ब्याज पर मिलेगा 4 लाख से ​अधिक का लोन

हर हाल में इस दिन तक भरना होगा PMJJBY और PMSBY प्रीमियम

RIL का राइट्स इश्यू इस दिन होगा बंद

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -