RIL का राइट्स इश्यू इस दिन होगा बंद

RIL का राइट्स इश्यू इस दिन होगा बंद

भारत की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड के जो शेयरधारक राइट्स इश्यू के तहत राइट्स एनटाइटलमेंट की खरीदी करना चाहते हैं, उनके लिए सिर्फ आज भर का मौका है. आरआईएल का राइट्स इश्यू तीन जून को बंद होना है, लेकिन आरई (RE) की खरीद-फरोख्त शुक्रवार, 29 मई तक ही की जा सकेगी. आरई की खरीद फरोख्त 20 मई से शुरू हुई थी. राइट्स इश्यू में शेयरधारकों से 15 शेयर पर एक शेयर की पेशकश की जा रही है. 

ये स्कीम गिरते बाजार में भी आपके पैसे कर देगी डबल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रिलायंस द्वारा लाया गया यह राइट्स इश्यू देश का सबसे बड़ा राइट्स इश्यू है. यह 53,125 करोड़ रुपये का राइट्स इश्यू है. यह राइट्स इश्यू 1:15 के अनुपात में है. अर्थात शेयरधारकों के प्रत्येक 15 इक्विटी शेयर पर एक शेयर है. यह 1,257 रुपये प्रति शेयर के मूल्य पर है. जबकि शुक्रवार दोपहर को कंपनी का शेयर बीएसई पर 1,463.25 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था. आरआईएल ने करीब 30 सालों में पहली बार राइट्स इश्यू की घोषणा की है.

HDFC Bank : इस कंपनी की कार खरीदने पर बैंक से मिलेगा जबरदस्त फायदा

इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के इस राइट्स इश्यू में कंपनी के वे ही शेयरधारक सब्सक्राइब कर सकेंगे, जिन्होंने 13 मई से पहले कंपनी के शेयर खरीदें होगें और साथ ही 14 मई तक भी उनके पास कंपनी के शेयर होने चाहिए. इस राइट्स इश्यू में शेयर खरीदने के लिए शेयरधारको को इस समय केवल 25 फीसद रकम ही देनी होगी. शेयरधारकों को इसके बाद 25 फीसद रकम मई 2021 में और शेष 50 फीसद रकम नवंबर 2021 में देनी होगी. वही, स्टॉक एक्सचेंज के अनुसार, गुरुवार को आरआईएल-आरई (RIL-RE) में एक दिन में सबसे अधिक ट्रेंडिग हुई है. गुरुवार को बाजार बंद होने तक स्टॉक मार्केट में  आरआईएल-आरई के अंतर्गत कुल 3.4 करोड़ शेयरों का कारोबार हुआ था. गुरुवार को इसकी कीमत में भी 23 फीसद का उछाल दर्ज किया गया था.

पतंजलि ने जारी किए नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर, तीन मिनिट में जमा हो गए 250 करोड़

तकनीकी कारणों के चलते कुछ समय तक बंद रहेगा ट्रेनों का परिचालन, रेलवे ने दी जानकारी

सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है नया प्राइस ?