ओडिशा में CBI की छापेमारी, रिटायर्ड रेलवे अधकारी के पास मिला 17 किलो सोना, कीमत 8 करोड़
ओडिशा में CBI की छापेमारी, रिटायर्ड रेलवे अधकारी के पास मिला 17 किलो सोना, कीमत 8 करोड़
Share:

भुवनेश्वर: आय से अधिक संपत्ति मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की भुवनेश्वर में इंडियन रेलवे से रिटायर्ड 89 बैच के ऑफिसर प्रमोद कुमार जैना के यहां अब तक हुई छापेमारी में 1.57 करोड़ रुपए, 17 किलो ज्वैलरी बरामद कर ली है. ज्वेलरी की कीमत 8 करोड़ रुपए आंकी गई है. CBI सूत्रों के हवाले से इस बारे में जानकारी दी गई है. इसके साथ ही कई प्रोपर्टी प्लॉट के दस्तावेज़ भी बरामद हुए है. प्रमोद कुमार जैना ईस्ट कोस्ट रेलवे के चीफ ऑपरेशन मैनेजर के पद पर थे.

CBI सूत्रों के अनुसार, प्रमोद ने 1,92,21,405 की संपत्ति बनाई, जो इनकीं आय से 59.09 फीसद अधिक है. 3 जनवरी को प्रमोद कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें बताया गया कि 2005 में इनकी सम्पत्ति 4,54,412 बैंक बेलेंस और प्लॉट मिलाकर थी. जैना ने 1987 में रेलवे में नौकरी ज्वाइन किया था. CBI के अनुसार, 1 जनवरी 2005 से 31 मार्च 2020 में ये संपत्ति गैर कानूनी तरीके से बनाई गई. CBI की छापेमारी भुवनेश्वर में अभी भी चल रही है.

बता दें कि, इससे पहले बताया जा रहा था कि CBI की टीमों ने 4 जनवरी को रिटायर्ड रेलवे अधिकारी के कई ठिकानों पर रेड मारी थी. भुवनेश्वर सहित 4 जगहों पर छापेमारी की गई थी. इससे पहले CBI की उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के दिल्ली सचिवालय में स्थित दफ्तर पर छापेमारी की जानकारी सामने आई थी.

PoK को 'आज़ाद कश्मीर' बताकर पढ़ा रही ममता सरकार, भाजपा बोली- ये अलगाववाद का समर्थन

दिल्ली विधानसभा में LG पर जमकर बरसे केजरीवाल, कहा- कल को केंद्र में हमारी सरकार हुई तो..

2024 के लोकसभा चुनाव तक भाजपा अध्यक्ष रहेंगे जेपी नड्डा, मिला सेवा विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -